बिहार में 3 अवैध मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कर तीन अवैध मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया तथा यहां से 13 पिस्तौल सहित बड़ी मात्रा में हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों को बरामद किया.

बिहार में 3 अवैध मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार
पुलिस ने छापेमारी कर तीन अवैध मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र में बुधवार को पुलिस ने छापेमारी कर तीन अवैध मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया तथा यहां से 13 पिस्तौल सहित बड़ी मात्रा में हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों को बरामद किया.

इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. मुंगेर के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि "गुप्त सूचना मिली थी कि धरहरा गांव में अवैध तरीके से मिनी बंदूक कारखाने चल रहे हैं. इसी आधार पर एक टीम गठित कर गांव में छापेमारी की गई, जहां तीन मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़ किया गया."

बिहार: मुंगेर में बंद घर से 15 लाख के जेवर चोरी, इलाके में लगातार हो रही चोरी लेकिन पुलिस FAIL

उन्होंने कहा कि 'सभी कारखाने गोबर गैस प्लांट के तहखाने में चलाए जा रहे थे. उन्होंने कहा कि यहां से पुलिस ने 13 पिस्तौल, 15 गोली, तीन वेस मशीन सहित बड़ी मात्रा में हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए हैं.'

महाराज ने बताया कि "इस मामले में गुलाब, गोपाल कुमार, राजू कुमार, मोहम्मद फैयाज और मोहम्मद असलम को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उक्त हथियार अपराधियों और नक्सलियों को आपूर्ति की जानी थी. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है."