बिहार: मुंगेर में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज,छह माह की बच्ची संक्रमित, कुल संख्या हुई 83
Advertisement

बिहार: मुंगेर में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज,छह माह की बच्ची संक्रमित, कुल संख्या हुई 83

बिहार के मुंगेर जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. अब राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 83 हुई. मुंगेर में मिल तीन पॉजिटिव मरीजों एक पुरुष एक महिला और एक दो माह की बच्ची भी शामिल है. 

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 83 हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार के मुंगेर जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. अब राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 83 हो गई है. मुंगेर में मिल तीन पॉजिटिव मरीजों एक पुरुष एक महिला और एक छह माह की बच्ची भी शामिल है. 

वहीं, आपको बता दें कि बिहार में गुरुवार को कोरोना के कुल 11 केस सामने आए हैं.  राज्य में गुरुवार को बक्सर जिले में दो और मुंगेर जिले में नौ लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को बक्सर के दो लोगों तथा मुंगेर जिले के नौ लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 पहुंच गई है.

उन्होंने बताया कि बक्सर में पॉजिटिव पाए जाने वाले दोनों लोग आसनसोल, पश्चिम बंगाल से बिहार आए थे. इनकी उम्र 67 साल और 35 साल बताई गई है.

बिहार में अब तक 83 लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है. इस बीच इनमें से 37 लोग इलाज के बाद घर वापस चले गए हैं. संजय कुमार ने बताया कि राज्य में कोरोना को लेकर घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करने का काम शुरू कर दिया गया है. पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर चलने वाले इस अभियान में स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाएंगे और कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान करेंगे.

वहीं, बड़ी कार्रवाई करते हुए वैशाली के कोरोना पीड़ित का इलाज करने वाले दो हॉस्पिटल सील कर दिए गए हैं. बाइपास का पापुलर और खुसरूपुर का सेंट्रल अस्पताल सील. राजेंद्र नगर का मैक्स डायगनोस्टिक सेंटर भी सील कर दिया गया है. पीड़ित 73 लोगों को क्वारंटाइन के लिए चिह्नित किया गया है. 

वहीं, वैशाली के कोरोना पीड़ित का एम्स में इलाज चल रहा है और उसकी हालत चिंताजनक है. गुरुवार को 11 नए मरीज आए सामने. अब राज्य के 13 जिलों में कोरोना से पीड़ित मरीज.