close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः आज हो सकता है महागठबंधन में सीट शेयरिंग का ऐलान, उम्मीदवारी पर संशय बरकरार

बिहार महागठबंधन में आज सीट शेयरिंग का ऐलान किया जा सकता है.

बिहारः आज हो सकता है महागठबंधन में सीट शेयरिंग का ऐलान, उम्मीदवारी पर संशय बरकरार
महागठबंधन में सीटों का ऐलान आज हो सकता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के चुनाव के लिए नोमिनेशन जारी है. लेकिन महागठबंधन और एनडीए में अब तक सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई है. वहीं, महागठबंधन में अब तक सीट शेयरिंग का ऐलान भी नहीं किया गया है. हालांकि शुक्रवार को सीट शेयरिंग का ऐलान किया जा सकता है. आरजेडी ने कहा था कि होली के बाद घोषणा कर दी जाएगी.

महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला क्या होगा इसका इंतजार काफी लंबा हो गया है. लेकिन माना जा रहा है कि आज यह इंतजार खत्म हो सकता है. आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि आज सीटों को लेकर ऐलान किया जाएगा. हालांकि उम्मदीवारों के नाम फेज के मुताबिक किया जा सकता है.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि भले ही महागठबंधन में सीटों को फैसला देरी से हुई है, लेकिन दुरुस्त फैसला लिया गया है. इससे पहले तिवारी ने कांग्रेस के 11 सीटों को लेकर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को जनाधार के हिसाब से सीटों की मांग करनी चाहिए.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने 11 सीटों की मांग की थी. जिसके बाद महागठबंधन के कई दलों ने इस पर आपत्ति जताई थी. हम पार्टी के नेता जीतनराम मांझी ने कांग्रेस से आधी सीटों की मांग की थी. वहीं, तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को अहंकार का त्याग करने की नसीहत दी थी.

सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में कांग्रेस को 9 सीटें देने की बात सामने आ रही है. वहीं, आरजेडी 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. हम पार्टी को 2-3 सीट दी जा सकती है. हालांकि अब ऐलान के बाद ही सारी बातें साफ हो सकती है.

सीट शेयरिंग के साथ-साथ उम्मदीवारों को लेकर भी संशय बरकरार है. महागठबंधन में कई सीटों पर पेंच फंसा है. जिसमें पाटलिपुत्र, दरभंगा समेत कई सीटों पर उम्मीदवारी पर पेंच अभी सुलझता नहीं दिख रहा है. देखना होगा की महागठबंधन आज सीटों को लेकर क्या ऐलान करती है.