रांची: दो मालगाड़ी के 19 डब्बे पटरी से उतरी, दो चालक सहित चार घायल

दूसरी ट्रेन विपरीत दिशा से आ रही थी और पटरी से उतरे रेकों से टकरा गई, जिससे वह भी पटरी से उतर गई.इन 19 रेकों में से 11 में कोयला लदा था.

रांची: दो मालगाड़ी के 19 डब्बे पटरी से उतरी, दो चालक सहित चार घायल
ट्रेन के 19 डब्बों में से 11 में कोयला लदा था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड की राजधानी के करीब मंगलवार को दो मालगाड़ी के 19 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे सेवाएं बाधित हो गईं. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पूर्व मध्य रेलवे के राजेश कुमार ने आईएएनएस से कहा कि पहली ट्रेन खेलारी व गढ़वा स्टेशनों के बीच पटरी से उतरी. 

दूसरी ट्रेन विपरीत दिशा से आ रही थी और पटरी से उतरे रेकों से टकरा गई, जिससे वह भी पटरी से उतर गई.इन 19 रेकों में से 11 में कोयला लदा था. राजेश कुमार ने कहा, "मरम्मत का कार्य चल रहा है. सेवाओं के गुरुवार की सुबह तक फिर से शुरू होने की उम्मीद है."

इस दुर्घटना के बाद कम से कम छह ट्रेनों को निरस्त किया गया और छह अन्य के मार्ग में बदलाव किया गया है. राजेश कुमार ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ट्रैक पर विस्फोट की वजह से दुर्घटना हुई है. इस हादसे में दो चालक सहित चार लोग घायल हो गए है ,इस रेल ट्रैक को ठीक करने और पटरी से उतरी मालगाड़ी के डिब्बे को हटाने का काम शुरु हो गया है,हालांकि इस में समय लग सकता है.

इस दुर्घटना के वजह से कई ट्रेनों का परिचालन पर असर पड़ा है. दिल्ली से रांची आने वाली गरीब रथ और जम्मूतवी एक्सप्रेस प्रभावित हुई है. इन दोनों ट्रेन को टोरी की तरफ से रांची लाया जाएगा।कई अन्य ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. (इनपुट IANS से भी)