Bihar Budget 2024: बजट में बिहार के लिए की गई घोषणाएं राज्य को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने में मददगार होंगी: के सी त्यागी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2349300

Bihar Budget 2024: बजट में बिहार के लिए की गई घोषणाएं राज्य को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने में मददगार होंगी: के सी त्यागी

Budget For Bihar: जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी प्रवक्ता के सी त्यागी ने राजमार्गों के लिए 26,000 करोड़ रुपये से अधिक और बाढ़ से निपटने के कदमों के लिए 11,500 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन की सराहना की है.

बजट में बिहार के लिए की गई घोषणाएं राज्य को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने में मददगार होंगी: जद (यू)

Bihar Union Budget 2024: नयी दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) ने मंगलवार को आम बजट में बिहार से जुड़ी घोषणाओं का स्वागत किया है. कहा कि विकास के ये उपाय राज्य को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होंगे. 

जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी प्रवक्ता के सी त्यागी ने राजमार्गों के लिए 26,000 करोड़ रुपये से अधिक और बाढ़ से निपटने के कदमों के लिए 11,500 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन की सराहना की है. इसके साथ ही बिहार के लिए ‘विशेष वित्तीय सहायता’ करार दिया. उन्होंने कहा कि राज्य में नये हवाई अड्डे और मेडिकल कॉलेज के अलावा गंगा नदी पर दो नए पुलों की घोषणा की गई है. त्यागी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नालंदा विश्वविद्यालय को विकसित करने तथा नालंदा-राजगीर गलियारे सहित पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए कदमों की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि गया को कोलकाता-अमृतसर गलियारे का मुख्यालय घोषित किया गया है, जबकि तीन नए एक्सप्रेस-वे भी दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि बजट में बिहार के खेल संबंधी बुनियादी ढांचे को विकसित करने और बहु-पक्षीय संस्थानों से ऋण के लिए राज्य सरकार के अनुरोध में तेजी लाने पर भी जोर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:  एक तरफ बिहार विधानसभा में विपक्ष का झुनझुना तो दूसरी तरफ बिहार को मिली बड़ी सौगात