कुंभ का न्योता देने यूपी की मंत्री रीता बहुगुणा पहुंची बिहार

उतर प्रदेश की मंत्री रीता बहुगुणा बिहार दौरे पर है. वे घूम घूम कर प्रयागराज के कुंभ के मेले में शिरकत करने का न्योता दे रही है.

कुंभ का न्योता देने यूपी की मंत्री रीता बहुगुणा पहुंची बिहार
रीता बहुगुणा कुंभ मेले का न्योता देने बिहार आई हैं.

नवजीत/पटनाः उतर प्रदेश की मंत्री रीता बहुगुणा बिहार दौरे पर है. वे घूम घूम कर प्रयागराज के कुंभ के मेले में शिरकत करने का न्योता दे रही है. बिहार के माननीय के माध्यम से वे बिहार वासियों को न्योता दे रहे है. वे राज्यपाल लालजी टंडन,सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य नेताओ को आमंत्रण दे रही है.

शुक्रवार को उन्होंने राज्यपाल से मिलकर राज्यपाल को कुंभ के मेले में आने का न्योता दी है. शनिवार को सीएम नीतीश कुमार को भी न्योता देंगे. आज सुबह बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी के सरकारी आवास पर जाकर उन्हे प्रयागराज में आने का न्योता दी है.शाम चार बजे सीएम नीतीश कुमार को आमंत्रण देंगी.

आमंत्रण देने के साथ ही यूपी मंत्री रीता बहुगुणा ने कहा है कि देश में सबसे महत्वपूर्ण पर्व कुंभ का मेला है. यूपी के मंत्री हर राज्य के दौरे पर है.वहां वे हर बडे नेताओ को कुंभ मे स्नान करने का न्योता दे रहे है. उन्होने कहा है कि इनके माद्यम से हम पूरे बिहावासियों को कुंभ में स्नान करने का न्योता दे रहे है. 

बिहार वासी कुंभ मे आकर प्रयोग राज में डुबकी लगाए. बहुगुणा ने कही है कि देश में एकमात्र यह पर्व है जहां देशभर के लोग पहुंचते है. कही और इस तरह के पर्व नहीं होता.

इधर, कुंभ में डुबकी लगाने के आमंत्रण पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी काफी खुशी जाहीर की. उन्होने कहा कि मुझे न्योता मिला है. यह न्योता नहीं सम्मान है. सच कहीए तो यह पूरे बिहारवासियों के लिए न्योता नहीं सम्मान की बात है. पूरे बिहारवासियों के लिए सम्मान की बात है कि यूपी सरकार की मंत्री उन्हे कुंभ मे आने का न्योता दे रही है.

कुंभ के मेले पर विस्तार से बाते करते हुए विजय चौधरी ने कहा है कि वास्तव में यह कुंभ का मेला मानवता और एकजुटता का मेला है. पूरे देश में यह एकजुटता और मानवता का संदेश देता है.