PU लाइब्रेरी के 100 साल पूरे होने पर पटना आएंगे उपराष्ट्रपति, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उपराष्ट्रपति सबसे पहले पटना सेंट्रल लाइब्रेरी में रखी दुर्लभ पांडुलिपियां,सिक्के, किताबों का जायजा लेंगे फिर पटना साइंस कॉलेज के ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

PU लाइब्रेरी के 100 साल पूरे होने पर पटना आएंगे उपराष्ट्रपति, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
उपराष्ट्रपति के आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पटना विश्वविद्यालय की पटना सेंट्रल लाइब्रेरी के आज सौ साल पूरे हो जाएंगे. पटना विश्वविद्यालय यानी पीयू पटना सेंट्रल लाइब्रेरी के सौ साल पूरे होने पर बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है.
 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शामिल होंगे. उपराष्ट्रपति सबसे पहले पटना सेंट्रल लाइब्रेरी में रखी दुर्लभ पांडुलिपियां,सिक्के, किताबों का जायजा लेंगे फिर पटना साइंस कॉलेज के ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

 

उपराष्ट्रपति के आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. साइंस कॉलेज ग्राउंड में भी बड़ा वाटर प्रूफ पंडाल तैयार किया गया है. दो दिन पहले पटना सेंट्रल लाइब्रेरी का खुद डीएम और एसएसपी ने भी जायजा लिया था. पटना विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक उपराष्ट्रपति एक घंटे से भी ज्यादा समय यहां बिताएंगे.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कल शाम में पटना हाईस्कूल के सौ साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,राज्यपाल और शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को भी न्योता भेजा गया है. 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का पटना दौरे का प्रोग्राम

11.10 बजे: पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू.
11.50 बजे: पटना यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी आगमन.
12 बजे: पटना साइंस कॉलेज के मैदान में पीयू लाइब्रेरी के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल.
03 बजे: कंकड़बाग में सवेरा कैंसर हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन.
03.50 बजे: पटना हाईस्कूल के शताब्दी वर्ष समारोह में होंगे शामिल.
05.25 बजे: पटना से दिल्ली के लिए होंगे रवाना.