बिहार: निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, BDO को रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

निगरानी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पुरुषोत्तम कुमार से राजापाकर के बीडीओ राजीव रंजन ने प्राथमिक कृषि साख समितियां (पैक्स) चुनाव से संबंधित कागजात के लिए दो लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी.

बिहार: निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, BDO को रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार
निगरानी विभाग ने बीडीओ को गिरफ्तार कर लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हाजीपुर: बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने मंगलवार को वैशाली जिले के राजापाकर के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) राजीव रंजन को अपने कार्यालय कक्ष में ही एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. 

निगरानी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महुआ के विरना लखन सेन गांव निवासी पुरुषोत्तम कुमार से राजापाकर के बीडीओ राजीव रंजन ने प्राथमिक कृषि साख समितियां (पैक्स) चुनाव से संबंधित कागजात के लिए दो लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी.

इस मामले की शिकायत पुरुषोत्तम ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो विभाग में कर दी. निगरानी के अधिकारियों ने पूरे मामले के सत्यापन के बाद मंगलवार को तय समय अनुसार शिकायतकर्ता से बीडीओ के पास एक लाख रुपए भेजा गया.

पहले से आसपास तैनात ब्यूरो के अधिकारियों ने रिश्वत की राशि लेते बीडीओ को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बीडीओ से निगरानी की टीम पूछताछ कर रही है. गिरफ्तारी के बाद बीडीओ को मुजफ्फरपुर ले जाया गया.