मुंगेर: 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से महिला-नवजात की मौत, ग्रामीणों ने NH-80 किया जाम

बरियारपुर बाजार में, शुक्रवार तकड़े सुबह चाट विक्रेता दशरथ साव के घर हुए ब्लास्ट में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात तीन महीने की नाती की धामके से मौत हो गई

मुंगेर: 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से महिला-नवजात की मौत, ग्रामीणों ने NH-80 किया जाम
क्रोशित ग्रामीणों ने बरियारपुर-भागलपुर एनएच 80 (NH-80) को घंटों जाम किया.

प्रशांत कुमार/मुंगेर: बिहार के मुंगेर में शुक्रवार रात हुए धमाके ने एक महिला और एक नवजात की मौत हो गई. इस धमाके में आधा दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि, धामके के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. वहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने बरियारपुर-भागलपुर एनएच 80 (NH-80) को घंटों जाम किया.

इधर, घटना की जानकरी मिलते ही सदर एएसपी हरि शंकर कुमार सहित कई थाना की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची गई. एएसपी ने कहा कि, घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड और एफएसल की टीम को बुलाया जा रहा है, तब मामले का खुलासा होगा. वहीं, मृतक के पति ने बताया कि, 11 हजार की तार उनके सुसराल के घर टीन के चदरे में गिरी थी, जिसके कारण जोरदार  धमाके की आवाज हुई थी और जिसमें पत्नी-बच्चे की दबकर मौत हो गई.

दरअसल, मुंगेर मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बरियारपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर बाजार में, शुक्रवार तकड़े सुबह चाट विक्रेता दशरथ साव के घर हुए ब्लास्ट में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात तीन महीने की नाती की धामके से मौत हो गई. वहीं, आसपास के सटे उनके परिवार के आधा दर्जन घर धमाके की चपेट में आ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.

इधर, प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण ने बताया कि, रात के करीब दो बजे एक तेज धमाका के साथ, उन लोगों की नींद खुली तो देखा की दशरथ साव के घर काफी चीख-पुकार आवाज आ रही है और आसपास सटे घर और दुकान भी बलास्ट का शिकार हो गए. वहीँ, घटना के बाद से ही आक्रोशित ग्रामीणों ने काफी देर एनएच 80 को जामकर मुआवजे की मांग करते हुए हंगाम किया.

दशरथ साव ने बताया कि, वह चाट की दुकान चलता है और विगत लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दो महीने से उसकी दुकान भी बंद है. उसने कहा कि, रात करीब दो बजे घर के छत पर सोया हुआ था की, नीचे काफी तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और उसमें उसका घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

उसके सटे तीन भाइयों के अलावा पड़ोस के दो तीन दुकान भी इस घटना में क्षतिग्रस्त हो गई हैं. उन्होंने कहा कि, जहां ब्लास्ट हुआ है वही बेटी अपने नवजात बेटे के साथ घर में सोइ हुई थी. वहीं, मौके पर पहुंचे एएसपी सदर हरि शंकर कुमार ने बताया कि, प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार बीती रात दशरथ साव के घर में जोरदार धामके की आवाज सुनाई दी.

इसके बाद आसपास के लोग घरों से बाहर निकले तो देखा की दशरथ साव के घर में हुए धामके में उनका घर क्षतिग्रस्त हो गया. इसमें घर में सोई बेटी और तीन महीने की नवजात बच्चे की दबकर मौत हो गई. उन्होंने कहा कि, धमाका किस चीज से हुआ ये अभी पता नहीं चला है.  

उन्होंने कहा कि, लगभग इस धामके में आधा दर्जन आस-पास के मकान को क्षति पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला 2017 में प्रेम प्रसंग के मामले में पड़ोस के रहने वाले युवक अमित साह से शादी की थी और और शादी के बाद दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था.

उन्होंने कहा जहां धमाका हुआ है, वहीं मृतक महिला के पति के चार घर के बाद सुसराल है. उन्होंने कहा कि, इसी बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है. बता दें कि, मृतक महिला रोमा ने पड़ोस के रहने वाले बासु साह के पुत्र अमित कुमार के साथ प्रेम विवाह पुलिस व समाज एक सहयोग के बाद किया था.

इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ था. शादी के बाद से पति-पत्नी के बीच अनबन चल रहा था और विगत एक महीने से मृतक रोमा अपने नवजात बच्चे के साथ अपने मायके में ही थी. तीन पूर्व भागलपुर में अपने बेटे के इलाज करवा कर आई थी.