close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड : तोता निकालने के क्रम में फंस गया युवक का हाथ, 40 मिनट तक पेड़ से झूलता रहा

जोर जबरदस्ती कर हाथ निकालने के क्रम में वह फिसल कर युवक नीचे झूल गया.

झारखंड : तोता निकालने के क्रम में फंस गया युवक का हाथ, 40 मिनट तक पेड़ से झूलता रहा
पेड़ पर बिल से तोता निकालने के क्रम में फंसा युवक का हाथ.

गढ़वा : तोता उतारने के क्रम में एक युवक का हाथ बिल में फंस गया. जबरदस्ती हाथ निकालने के क्रम में वह पेड़ से लटक गया. इस वजह से उसका दाहिना हाथ टूट गया. वह घंटों तक 40 फीट ऊंचाई पर झूलता रहा. स्थानीय लोगों ने प्रशासन और परिवार के अन्य सदस्यों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उसकी जान बचाई.

गढ़वा मेराल थाना के बॉर्डर पर लगमा बस स्टैंड के समीप मंगलवार के सुबह करीब आठ बजे बबलू नामक एक युवक तोता पकड़ने के लिए एनएच 75 के किनारे एक विशालकाय पेड़ पर करीब 40 फीट ऊंचाई पर चढ़कर तोता निकाल रहा था. इसी क्रम में उसका हाथ बिल में फंस गया. जोर जबरदस्ती कर हाथ निकालने के क्रम में वह फिसल कर नीचे झूल गया.

इस कारण से उसका दाहिना हाथ केहुनी के पास टूट गया और वह टूटे हुए हाथ पर घंटो तक झूलता रहा. बाद में स्थानीय लोग और पुलिस प्रशासन की मदद से उसका हाथ बिल से निकाला गया. हाथ निकलते ही युवक बेहोश हो गया. अग्निशमन दस्ता की टीम द्वारा सीढ़ी लगाकर एक दूसरे युवक की मदद से उसे पेड़ से उतारा गया. 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया.

घटना की सूचना मिलते ही मेराल और गढ़वा पुलिस मौके पर पहुंचकर उसे पेड़ से उतारने में मदद की. बाद में गढ़वा नगर पंचायत का हाइड्रा भी उसे उतारने के लिए मौके पर पहुंचा, लेकिन उसकी मदद के बिना ही युवक को नीचे उतारा जा सका. युवक को पेड़ पर झूलता देख परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था. परिजन युवक की जान बचाने के लिए लगातार लोगों से गुहार लगा रहे थे. सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचकर युवक की जान बचाई. ज्ञात हो कि युवक खानाबदोश प्रजाति से है.