गया: रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी (NTPC) परीक्षा में धांधली को लेकर बिहार (Bihar) में अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. आज तीसरे दिन छात्रों ने गया रेलवे जंक्शन (Gaya Railway Junction) के प्लेटफार्म पर पथराव किया. आक्रोशित युवाओं की भीड़ ने वहां पर खड़ी एक पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया.


पटना समेत कई जिलों में बवाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार (Bihar) में रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन आज तीसरे दिन भी जारी है. इससे पहले मंगलवार को गुस्साई भीड़ ने पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,आरा, बक्सर में बवाल काटते हुए रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था.



ये भी पढ़ें- रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षाएं, ये है वजह


सीतामढ़ी में चली गोली


सीतामढ़ी में तो तोडफ़ोड़ और पथराव कर रही भीड़ को पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हटाया था. छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने NTPC और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित की घोषणा की थी. इसके बावजूद बुधवार को भी आरआरबी (RRB) व एनटीपीसी में व्याप्त धांधली के विरोध में पूरे बिहार में छात्रों का गुस्सा ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है.


रेलवे ने दी थी चेतावनी


रेलवे (Railway) ने अपनी भर्ती परीक्षाओं की चयन प्रक्रिया को लेकर परीक्षार्थियों के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है. मंगलवार को रेलवे ने एक नोटिस जारी कर परीक्षार्थियों को चेतावनी दी थी कि प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ सहित अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों की रेलवे में भर्ती पर हमेशा के लिए पाबंदी लगा दी जाएगी. यह चेतावनी बिहार में कई जगहों पर प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों के रेलवे पटरियों पर धरने पर बैठने के मद्देनजर आई थी.


LIVE TV