रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षाएं, ये है वजह
Advertisement

रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षाएं, ये है वजह

रेलवे ने एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षाएं स्थगित कर दी है. दरअसल, भर्ती परीक्षाओं की चयन प्रक्रिया को लेकर परीक्षार्थियों के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के चलते यह फैसला लिया गया है.

रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षाएं,

नई दिल्ली:  रेलवे (Railway) ने अपनी भर्ती परीक्षाओं की चयन प्रक्रिया को लेकर परीक्षार्थियों के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि रेलवे ने एक समिति भी बनाई है, जो विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से आयोजित परीक्षाओं में सफल और असफल होने वाले परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच करेगी.

  1. स्थगित हुई एनटीपीसी लेवल-1 की परीक्षाएं
  2. हिंसक विरोध-प्रदर्शन के चलते लिया निर्णय
  3. जां के लिए बनाई गई समिति

समिति रेल मंत्रालय को सौंपेगी रिपोर्ट 

प्रवक्ता के मुताबिक, दोनों पक्षों की शिकायतें और चिंताएं सुनने के बाद समिति रेल मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपेगी.मंगलवार को रेलवे ने एक नोटिस जारी कर परीक्षार्थियों को चेतावनी दी थी कि प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ सहित अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों की रेलवे में भर्ती पर हमेशा के लिए पाबंदी लगा दी जाएगी. यह चेतावनी बिहार में कई जगहों पर प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों के रेलवे पटरियों पर धरने पर बैठने के मद्देनजर आई थी.

(इनपुट-भाषा)

Trending news