मुंबई: चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) का कहर जारी है. भीषण चक्रवाती तूफान सोमवार रात गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया और इस दौरान हवा 185 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चली. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, चक्रवात ताउ-ते गुजरात के लिए पिछले 23 साल में टकराने वाला सबसे विनाशकारी चक्रवात साबित हुआ है.


महाराष्ट्र में ताउ-ते का भारी असर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई से सटे विरार वेस्ट (Virar West) में 20 घंटे से लाइट नहीं आ रही है. सुबह इस इन इलाकों में कई जगहों पर भारी बारिश भी देखने के लिए मिल रही है. इसकी वजह तूफान तौ-कते का साइड इफेक्ट माना जा रहा है. इसी तरह कुछ और इलाकों में सामान्य जनसेवाएं प्रभावित होने की खबरें सामने आने के बाद प्रशासन तेजी से स्थितियां सामान्य कराने की दिशा में काम कर रहा है.


सूबे में मची तबाही में 7 की मौत


इससे पहले महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में चक्रवाती तूफान ताउ-ते का भारी असर देखा गया और इस दौरान मुंबई में तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई. महाराष्ट्र में अधिकारियों ने कहा कि कोंकण क्षेत्र में भीषण चक्रवाती तूफान से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई. चार लोगों की मौत रायगढ़ जिले में हुईं.


ये भी देखें- Photos:'ताउ-ते' की तबाही के निशान, कहीं बारिश से हाल बेहाल तो कहीं पेड़ उखड़कर गिरे


VIDEO-


एक नाविक की मौत सिंधुदुर्ग जिले में हुई वहीं नवी मुंबई और उल्हासनगर में दो लोगों की मौत पेड़ गिरने से हुई. एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि सिंधुदुर्ग जिले के आनंदवाड़ी बंदरगाह में लंगर डालने गई 2 नौकायें डूब गई जिन पर 7 नाविक सवार थे.


ये भी देखें- Cyclone Tauktae ने बढ़ाई परेशानी, तस्वीरों में देखिए तबाही के निशान


मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम को काफी नुकसान पहुंचाया. तूफान ताउ-ते के कारण वानखेड़े स्‍टेडियम का एक स्‍टैंड और साइट स्‍क्रीन पूरी तरह टूट कर नीचे गिर गई. वानखेड़े स्‍टेडियम की हालत देखकर कोई भी यकीन नहीं कर पाया. ट्विटर पर लोग लगातार वानखेड़े स्टेडियम की फोटो शेयर कर कमेंट्स कर रहे हैं. 


 


LIVE TV