Advertisement
trendingPhotos902564
photoDetails1hindi

Photos:'ताउ-ते' की तबाही के निशान, कहीं बारिश से हाल बेहाल तो कहीं पेड़ उखड़कर गिरे

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को बताया कि चक्रवात ताउ-ते (Cyclone Tauktae) सोमवार की रात सौराष्ट्र क्षेत्र के दीव और ऊना के बीच गुजरात तट से टकराने के बाद कमजोर पड़ गया है. मौसम विभाग ने बताया कि ताउ-ते अब 'काफी गंभीर चक्रवाती तूफान' से कमजोर होकर 'गंभीर चक्रवाती तूफान' में बदल गया है. तूफान के कारण 150 से 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली और पूरे तटीय क्षेत्र में भारी बारिश हुई. गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और गोवा के कई जिलों में पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए.

सड़क पर गिरे पेड़

1/10
सड़क पर गिरे पेड़

दीव में सोमवार को चक्रवात ताउ-ते (Cyclone Tauktae) के कारण सड़क पर पेड़ गिर गए. बाद में एनडीआरएफ के जवानों ने सड़क से पेड़ों को काटकर हटाया. (फोटो- एएनआई)

मुंबई में सड़कों पर भरा पानी

2/10
मुंबई में सड़कों पर भरा पानी

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) के कारण मुंबई में भारी बारिश हुई और अंधेरी के की इलाकों में जलजमाव हो गया. (फोटो- पीटीआई)

चक्रवात के कारण तेज हो गई लहरें

3/10
चक्रवात के कारण तेज हो गई लहरें

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) के कारण मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के पास समुद्री लहरें काफी तेज हो गई थीं. (फोटो- एएनआई)

ठाणे में उखड़ गए पेड़

4/10
ठाणे में उखड़ गए पेड़

महाराष्ट्र के ठाणे में सोमवार को चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) के कारण हुई भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण पेड़ उखड़ गए. (फोटो- एएनआई)

पेड़ गिरने से यातायात बाधित

5/10
पेड़ गिरने से यातायात बाधित

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) की वजह से सड़क गिरने के बाद यातायात बाधित हो गया. (फोटो- एएनआई)

मुंबई के कई इलाकों में भर गया पानी

6/10
मुंबई के कई इलाकों में भर गया पानी

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) के कारण मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके बाद दादर टीटी, परेल हिंदमाता, मरीन ड्राइव, गेट वे ऑफ इंडिया और बीएमसी हेड ऑफिस जैसे कई निचले इलाकों में जलजमाव हो गया. (फोटो- एएनआई)

मुंबई में झुग्गी-झोपड़ी डूबे

7/10
मुंबई में झुग्गी-झोपड़ी डूबे

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) के कारण हुई भारी बारिश के बाद मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में झुग्गी-झोपड़ी डूब गए. (फोटो- पीटीआई)

गाड़ियों को हुआ नुकसान

8/10
गाड़ियों को हुआ नुकसान

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) की वजह से तेज हवा में कई पेड़ गिर गए और मुंबई के कई इलाकों में सड़कों पर खड़ी गाड़ियां पूरी तरह से ध्वस्त हो गईं. (फोटो- पीटीआई)

पेड़ों के नीचे दब गई गाड़ियां

9/10
पेड़ों के नीचे दब गई गाड़ियां

मुंबई में चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) आने के बाद तेज आंधी के कारण सड़कों खड़ी कारों पर पेड़ गिर गए. (फोटो- पीटीआई)

गाड़ियों के ऊपर गिरा मलबा

10/10
गाड़ियों के ऊपर गिरा मलबा

चक्रवाती तूफान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) ने मुंबई में भारी कहर बरपाया और नरीमन पॉइंट में गाड़ियों के ऊपर मलबा गिरने के बाद ऐसी हालत हो गई. (फोटो- पीटीआई)

ट्रेन्डिंग फोटोज़