नई दिल्‍ली: आजीविका के लिए कभी चाय बेचने वाले भाजपा पार्षद अवतार सिंह को सोमवार को उत्तरी दिल्ली का नया महापौर निर्विरोध चुन लिया गया. सिंह इस पद पर पहुंचने वाले पहले दलित सिख भी हैं. नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने नामांकित किया था और उत्तर दिल्ली नगर निगम की आम सभा में हुए चुनाव में उन्हें निर्विरोध चुन लिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘सिंह भाजपा के बहुत मेहनती कैडर हैं. अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत वह चाय बेचने से शुरुआत कर महापौर के पद तक पहुंचे.’’



इससे पहले भाजपा पार्षद सुनीता कांगड़ा को सर्वसम्मति से एक बैठक में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) का महापौर चुना गया. शुक्रवार को निकाय की आम बैठक में यह निर्णय लिया गया. भाजपा के शासन वाली नगर निगम ने सर्वसम्मति से राज दत्त गहलोत को अपना नया उप महापौर चुन लिया. मादीपुर वॉर्ड से पार्षद कांगड़ा ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली के नागरिकों के लिए स्वच्छता, शिक्षा और पार्किंग की सुविधा मुहैया कराना उनकी प्राथमिकता है. इसी तरह अंजू कमलकांत पूर्वी दिल्‍ली की मेयर चुनी गईं. पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली के तीनों मेयर से मुलाकात भी की.