नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गोवा, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी स्कूल - कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus)  की वजह से जिस महिला की मौत हो गई थी. शनिवार को निगमबोध घाट (nigambodh ghat) पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. बता दें कोरोना वायरस से पीड़ित महिला की मौत शुक्रवार को हुई थी. बता दें भारत में अब तक कोरोना वायरस के 83 मामले सामने आए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि इससे पहले परिजनों को महिला का अंतिम संस्कार करने से रोक दिया गया था.  मृतक के परिजनों ने जब लोधी रोड स्थित शमशान घाट से संपर्क किया तो वहां से भी उन्हें मना कर दिया गया. 


निगमबोध घाट ने अंतिम संस्कार के लिए एमसीडी से दिशा निर्देश मांगे थे. बाद में म्यूनिसिपल हेल्थ अफसर निगमबोध घाट पहुंचे और MHO की देखरेख में सीएनजी शवदागृह में अंतिम संस्कार किया गया.  


गोवा में स्कूल-कॉलेज बंद
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज, कसिनो, बोट क्रूज़ और डिस्को क्लब बंद रहेंगे. सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (SSC) और हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (HSSC) परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएंगी. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा राज्य में सभी मॉल, रेस्तरां और होटल खुले रहेंगे.


 


इन्पोसिस ने खाली की अपनी बिल्डिंग 
इन्फोसिस ने कहा है कि हमने एहतियात के तौर पर बेंगलुरु में अपनी एक सैटेलाइट बिल्डिंग खाली करने का फैसला लिया है, हमारा एक कर्मचारी कोरोना वायरस  संदिग्ध व्यक्ति के संपर्क में था.


हिमाचल में स्कूल-कॉलेज बंद
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से राज्य के सभी सरकारी, निजी कॉलेज और स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और प्ले स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.


बंगाल में स्कूल-कॉलेज बंद 
पश्चिम बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि सभी सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान - स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, मदरसा, शिशु शिक्षा केंद्र और माध्यमिक शिक्षा केंद्र 16 से 31 मार्च तक बंद रहेंगे. सरकार ने कहा है कि बोर्ड परीक्षाएं शेड्युल के अनुसार आयोजित की जाएंगी. 


महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 19 मरीज
महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 19 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें पुणे में सबसे ज्यादा 10 मरीज हैं. मुंबई में 3, ठाणे में 1, नागपुर में 3, अहमदनगर में 1 मरीजो कोरोना वायरस से पीड़ित है. 


 


सुप्रीम कोर्ट में सुने जाएंगे अर्जेंट मामले
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में भी कामकाज फिलहाल सीमित रखने का फैसला लिया गया है. सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ 6 बेंच ही बैठेगी.  आमतौर पर सुप्रीम कोर्ट में 14 बेंच बैठती हैं. कुछ दिनों के लिए सिर्फ तुरंत सुनवाई की ज़रूरत वाले मामले ही सुने जाएंगे.


5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से भागे
महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से भाग गए. कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्हें मेयो अस्पताल में भर्ती किया गया था. इस मामले पर जानकारी देते हुए, SI,सचिन सूर्यवंशी ने बताया, 'कोरोना के 5 संदिग्ध मरीज थे. 1 की रिपोर्ट नेगेटिव थी, जबकि 4 की रिपोर्ट अभी आनी है. वे लोग नाश्ता करने के लिए निकले थे. संदिग्ध मरीजों का कहना था कि उन्हें कोरोना के मरीजों के साथ नहीं रखा जाना चाहिए.'