एयर इंडिया एक्सप्रेस-AIX कनेक्ट का हुआ मर्जर, ट्रांसफर किए गए सभी विमान
Advertisement
trendingNow12454623

एयर इंडिया एक्सप्रेस-AIX कनेक्ट का हुआ मर्जर, ट्रांसफर किए गए सभी विमान

Air India Express-AIX Connect Merger:एयर इंडिया एक्सप्रेस-एआईएक्स कनेक्ट का विलय पूरा हो गया. मंगलवार को डीजीसीए की ओर से इसकी जानकारी की गई.  डीजीसीए ने मंगलवार को कहा कि एआईएक्स कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय पूरा हो गया है. 

 एयर इंडिया एक्सप्रेस-AIX कनेक्ट का हुआ मर्जर, ट्रांसफर किए गए सभी विमान

Air India Express-AIX Connect Merger: एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआईएक्स कनेक्ट के विलय का काम पूरा हो गया है. विमानन नियामक DGCA की मंजूरी के बाद AIX कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय हो गया.  इस विलय के बाद एआईएक्स कनेक्ट का का अस्तित्व खत्म हो गया है. 

एक और विमान कंपनी का विलय  

एयर इंडिया एक्सप्रेस-एआईएक्स कनेक्ट का विलय पूरा हो गया. मंगलवार को डीजीसीए की ओर से इसकी जानकारी की गई.  डीजीसीए ने मंगलवार को कहा कि एआईएक्स कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय पूरा हो गया है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विलय के लिए अपेक्षित विनियामक अनुमोदन प्रदान कर दिया है.

सभी विमान ट्रांसफर

एक अक्टूबर 2024 से एआईएक्स कनेक्ट के सभी विमान को एआईएक्स के एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) पर स्थानांतरित कर दिया गया. इससे संयुक्त इकाई का एयरलाइन परिचालन बिना किसी व्यवधान के जारी रहेगा और यात्रियों को सुरक्षित तथा सुचारू अनुभव मिल पाएगा. ये विमानन कंपनियां टाटा समूह का हिस्सा हैं. नियामक ने कहा कि वह सभी विनियामक शर्तों का अनुपालन सुनिश्चित करने, उपभोक्ता हितों की रक्षा करने तथा भारत में हवाई परिचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विलय के बाद परिचालनों पर करीबी नजर रखेगा.   

Trending news