नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी की अपनी सभी 280 ब्लॉक कमेटियों को भंग कर दिया. पार्टी ने ऐसा लोकसभा चुनाव में हार के मद्देनजर किया है. पूर्व मुख्यमंत्री व दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद घंटे भर के बाद यह फैसला किया. शीला दीक्षित ने लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी में में पार्टी की हार पर चर्चा के लिए कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बैठक में शीला दीक्षित सहित कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन, महाबल मिश्रा, जे.पी. अग्रवाल, राजेश लिलोथिया और अरविंदर सिंह लवली के साथ-साथ पी.सी. चाको ने भाग लिया. चाको दिल्ली के पार्टी प्रभारी हैं. यह बैठक एक घंटा से ज्यादा समय तक चली. पार्टी सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी पर भी चर्चा की.


लोकसभा चुनावों में कांग्रेस दिल्ली की सभी सातों सीटों पर भाजपा से हार गई थी. कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में 1998 से 2013 तक शासन किया, लेकिन इसके बाद से वह हर प्रमुख चुनाव हार गई. राहुल गांधी ने इसी तरह की बैठक छत्तीसगढ़ व हरियाणा के नेताओं के साथ भी की.