नई दिल्ली: भाजपा निगम पार्षद मनोज महलावत लॉक डाउन से लेकर अब तक, गरीब- बेरोजगार लोगों को, 'मोदी राशन किट' उपलब्ध करवाने का सार्थक कार्य कर रहे हैं, ताकि कोरोना से जारी इस जंग को हर गरीब व्यक्ति भी फिट रहकर जीत सके. लॉकडाउन से अब तक वार्ड 69-S वसन्त कुंज व आस पास के क्षेत्रों में गरीब, दहाड़ी मजदूरों व जरूरतमंदों में बंटवाई जा रही मोदी राशन किट में कोरोना बचाव से सम्बंधित सभी जरूरी चीजें उपलब्ध करवाई जा रही हैं.  किट में सूखे राशन से लेकर अन्य जरूरत का सामान उपलब्ध है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महामारी के चलते जनता कर्फ्यू की घोषणा के साथ ही मनोज महलावत ने वसंत कुंज वार्ड के निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे वसंत कुंज वार्ड को बार-बार सैनिटाइज कराने की एक कारगर योजना बनाई. जिसमें रजोकरी गांव, मसूदपुर गांव, मसूदपुर डेरी, हरिजनबस्ती, जय हिंद कैंप, जेजे बंधु कैंप, शांति कुंज, भवानी कुंज, फार्म हाउस क्षेत्र और वसंत कुंज के सभी फ्लैटस सभी छोटी बड़ी मार्केट शॉपिंग माल सभी धार्मिक व सार्वजनिक स्थल अस्पताल, विद्यालय आदी को योजनाबद्ध तरीके से निरंतर अंतराल में सैनिटाइज करवाया. और पूरे वसंत कुंज क्षेत्र के स्वरूप व आबादी के हिसाब से पूरे वार्ड के सैनिटाइजेशन की योजना को सफलतापूर्वक अंजाम दिया. 


बहुत बड़े पैमाने पर मोदी राशन किट का निर्माण किया गया यह किट एक सामान्य परिवार के लिये 15 से 20 दिनों के लिए पर्याप्त रही. यह राशन किट बांटने हेतु इन्होंने अपने वसंत कुंज वार्ड क्षेत्र व आस-पास के क्षेत्रों में अपने कार्यकर्ताओं की मदद से सभी जगहों से सूचनाएं एकत्रित की और उसको एक सूची का रूप दिया. जरूरतमंदों की पहचान कर उनके स्थान पर जाकर यह सूखे राशन की मोदी किटे इन गरीब  बेसहारा परिवारों को जागरूकता व समाजिक दूरी बनाते हूये वितरण की गई. इस कार्य को मनोज महलावत ने बड़ी सफलता के साथ पूर्ण किया. यह मोदी राशन किट वसंत कुंज वार्ड व आसपास के क्षेत्रों में लगातार 100 दिनों तक बांटी गई व अभी भी ज़ारी हैं जिनकी संख्या 16200 तक पहुंच गयी.


वसंत कुंज वार्ड में नियंत्रित है संक्रमण
निगम के साथ योजनाबद्ध से पूरे वार्ड को सेनेटाइज कराने और लोगों को जागरुक करने का असर यह रहा है कि वसंत कुंज वार्ड में संक्रमण का विस्तार नियंत्रित रहा और कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े में ज्यादा बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिल रही . ज्यादा से ज्यादा संख्या में क्षेत्रवासीयो को जागरूक किया जा रहा है.