नई दिल्‍ली/मेरठ (राजीव शर्मा) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस मॉड्यूल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक बार फिर छापेमारी की है. एनआईए ने इस बार मेरठ में छापेमारी कर आईएसआईएस के संदिग्‍धों को हथियार सप्‍लाई करने वाले नईम को गिरफ्तार किया है. एनआईए टीम गुरुवार देर रात नईम को मेरठ से दिल्‍ली ले गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पिछले दिनों एनआईए ने दिल्‍ली और यूपी से आईएसआईएस मॉड्यूल के 10 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया था. इनसे पूछताछ और मामले की जांच के बाद दावा किया गया था कि ये सभी राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और एनआईए के दफ्तर में हमला करने की साजिश की फिराक में थे.


फाइल फोटो

एनआईए की टीम ने इन्‍हीं में एक संदिग्‍ध सारिक को हापुड़ के सिंधावली के वैठ गांव से पकड़ा था. उसने पूछताछ में बताया था  कि राधना किठौर में उसका एक रिश्‍तेदार नईम रहता है. कहा गया था कि उसी से पिस्टल लेकर आईएस एजेंट को दी थी.


इसी इनपुट पर आरोपी नईम की तलाश में एनआईए और एटीएस ने छापा मारा था. लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा था. सूत्रों के अनुसार  नईम ने बताया है कि रिश्तेदार साकिब के साथ दो युवक राधना में आए थे. वह घर भी आए थे. साकिब राधना से अवैध पिस्टल भी लेकर गया है. लेकिन वह किससे खरीदकर ले गया. इसकी बारे में  कुछ नहीं पता. साकिब राधना में बहुत लोगों को पहले से ही जानता है. पुलिस ने नईम से कई बातें पूछीं. लेकिन वह खुद के हाथ से पिस्टल देना मना करता रहा.


आरोपी नईम की तलाश कई दिनों से एनआईए को थी. एनआईए ने नईम को पिस्टल देने के मामले में आरोपी माना है इसीलिए एनआईए नईम को दिल्ली ले गई है.