नई दिल्ली : भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर तीखा हमला बोलते हुए सोमवार को उन पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मार्गदर्शन लेते हैं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने जंग पर यह हमला तब किया जब वह भाजपा सांसद महेश गिरि द्वारा दिये गये धरने में उनके साथ कुछ देर वहां बैठने के लिए गये। गिरि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से यह मांग कर रहे हैं कि एनडीएमसी अधिकारी की हत्या से उन्हें जोड़े जाने का आरोप लगाने के लिए आप प्रमुख उनसे मांफी मांगे।


इससे इतर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लिखे एक पत्र में स्वामी ने उप राज्यपाल नजीब जंग को निशाना बनाते हुए दावा किया कि उनके पास ऐसी सूचना है जिससे यह संकेत मिलता है कि उपराज्यपाल भाजपा को शर्मसार करने के लिए कांग्रेस की शह पर केजरीवाल को उकसा रहे हैं जबकि सार्वजनिक तौर पर अपनी विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए वह आप नेता का विरोध करते दिख रहे हैं।


स्वामी ने पत्रकारों से कहा, ‘उनके (जंग के) पास अहमद पटेल के पास चक्कर लगाने के अलावा कोई और काम नहीं है। उन्हें (जंग को) गिरि जैसे सांसदों से बात करनी चाहिए तथा उन्हें केजरीवाल को दस्तावेज देने अथवा माफी मांगने का आदेश देना चाहिए था।’ उन्होंने कहा कि जंग को केजरीवाल को यह स्पष्ट बता देना चाहिए कि यदि उन्होंने गिरि के खिलाफ अपने आरोपों को साबित नहीं किया या माफी नहीं मांगी तो वह केन्द्र से आप सरकार को बख्रास्त करने की सिफारिश कर देंगे।