नई दिल्लीः दिल्ली सरकार की परियोजना के तहत जो लोग अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाना चाहते हैं, उन्हें कैमरे के लिए बिजली की सुविधा मुहैया कराने के वास्ते एक हलफनामा देना होगा. दिल्ली में आप के विधायकों के अनुसार सरकार ऐसे लोगों को सीसीटीवी कैमरे पर खर्च होने वाली बिजली पर सब्सिडी देगी. सरकार के फैसले के मुताबिक परियोजना के तहत राजधानी में 1.4 लाख कैमरे लगाये जाएंगे जिनका उद्देश्य दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम आदमी पार्टी के विधायक अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में उन लोगों को ‘शपथपत्र’ (अंडरटेकिंग) लिखे पत्र बांट रहे हैं जो अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाना चाहते हैं. आप विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार सीसीटीवी कैमरा लगाने में बिजली की खपत पर लोगों को सब्सिडी देगी. दिल्ली की 70 विधानसभाओं में 2-2 हजार कैमरे लगाये जाएंगे.


देखें लाइव टीवी



Video: अतिथि शिक्षक ने ट्रेन के सामने आकर दे दी जान, CCTV कैमरे में कैद हुई दिल दहला देने वाली घटना


जो फॉर्म दिल्ली के निवासियों को भरने के लिए दिया जा रहा है उसमें व्यक्ति का नाम, आवास का पता, सीए नंबर और मोबाइल नंबर पूछा जा रहा है. त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक जितेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उनके क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सर्वे का काम पूरा हो गया है. अन्य कुछ विधायकों ने भी सर्वे का काम पूरा होने की बात कही.


(इनपुटः भाषा)