नंदकिशोर की ईको फ्रेंडली बकरीद वाली अपील पर फिल्म डायरेक्टर ने खोया आपा, बोले- आपके बाप का राज है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2295840

नंदकिशोर की ईको फ्रेंडली बकरीद वाली अपील पर फिल्म डायरेक्टर ने खोया आपा, बोले- आपके बाप का राज है

 Nand Kishor Gurjar: लोनी के बीजेपी विधायक ने पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि हिंडन एयरबेस के पास मीट का दुकानें होने से विमान क्रैश की आशंका रहती है. उन्होंने बकरीद पर पशु कटान न करने की अपील मुसलिम समुदाय से की थी.

 

 

नंदकिशोर की ईको फ्रेंडली बकरीद वाली अपील पर फिल्म डायरेक्टर ने खोया आपा, बोले- आपके बाप का राज है

Bakrid News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोनी क्षेत्र से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पुलिस को पत्र लिखकर कहा है कि उनके इलाके में किसी भी तरह का पशु कटान बकरीद पर न हो.  वहीं इसके पीछे नंदकिशोर गुर्जर ने लोनी क्षेत्र में एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस लागू होने का हवाला दिया है. साथ ही उन्होंने बकरीद की आड़ गोवंश के कटान की भी आशंका जताई है. विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा DCP इस विषय को गंभीर संज्ञान लेते हुए एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस का पालन कराए और अन्य किसी भी जीव की हत्या न होना सुनिश्चित करें और इस पत्र की कॉपी SDM लोनी को भी भेजी गई है.

विमान को खतरे की जताई अशांका

उन्होंने साथ ही अपने पत्र में पुलिस को लिखा था कि 17 जून को बकरीद का त्योहार पूरे देशभर में मनाया जाएगा. हम उनकी मान्यताओं का पूरा सम्मान करते है, लेकिन लोनी नगर पालिका के पूर्व EO डीके राय के एक सर्वे के अनुसार लोनी क्षेत्र एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस के तहत आच्छादित है. वहीं पास में ही भारतीय वायुसेना का हिंडन एयरबेस है. जिसके तहत लोनी क्षेत्र में जानवरों के कटान, मीट की दुकान कट्टीघरों का संचालन और इसके साथ-साथ हड्डी एकत्रित करना प्रतिबंधित है. क्योंकि ऐसा करना राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है, क्योंकि पूर्व में लोनी में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान भी गिर चुका है. पक्षियों के उड़ने से विमानों को खतरा बना रहता है.

हम बकरा काटेंगे आप रोककर दिखाओ

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि मेरी मुस्लिम समाज के भाइयों से यह अपील है कि वो प्रगतिवादी सोच का हिस्सा बनें. इसके साथ ही एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस का पालन करते हुए ईको फ्रेंडली ईद मनाएं, लेकिन उनका  यह लिखा गया पत्र अब तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है. इस पर फिल्म डायरेक्टर शकील ने नंद किशोर को चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि आपके बाप का राज नहीं है कि हम बकरा ईद न मनाएं . हम कानून का पालन करते हैं. मोदी-योगी का आदर करते हैं, लेकिन आप सांप्रदायिकता फैलाते हो. हम बकरा काटेंगे आप रोककर दिखाओ. इस पर नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि वह यहां आकर दिखाएं, हम उन्हें बताएंगे. ईद को लेकर जहां प्रशासन और पुलिस पहले ही चौकन्ना रहते हैं, वहां इस तरह की बयानबाजी के बाद प्रशासन पूरे मामले पर निगाह बनाए हुए हैं.

Input: Piyush Gaur 

Trending news