Delhi में 'कर्फ्यू जैसे हालात' पर सौरभ भारद्वाज ने एलजी से मांगा इस्तीफा, केंद्र से अपील-इन्हें गुजरात रवाना करो
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2454645

Delhi में 'कर्फ्यू जैसे हालात' पर सौरभ भारद्वाज ने एलजी से मांगा इस्तीफा, केंद्र से अपील-इन्हें गुजरात रवाना करो

दिल्ली के कई हिस्सों में पुलिस ने बीएनएस की धारा-163 लागू कर दी है. इसके बाद से आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार और एलजी वीके सक्सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Delhi में 'कर्फ्यू जैसे हालात' पर सौरभ भारद्वाज ने एलजी से मांगा इस्तीफा, केंद्र से अपील-इन्हें गुजरात रवाना करो

Delhi news in Hindi: दिल्ली के कई हिस्सों में पुलिस ने बीएनएस की धारा-163 लागू कर दी है. इसके बाद से आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार और एलजी वीके सक्सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी ने इस आदेश को वापस लेने और एलजी से इस्तीफा देने की मांग की है. 

दरअसल वक्फ बोर्ड अमेंडमेंट बिल, ईदगाह मामला और हरियाणा-जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दौरान दिल्ली पुलिस को गड़बड़ी फैलाने के इनपुट मिले हैं. सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आदेश जारी किए हैं कि 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक नई दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली, नॉर्थ दिल्ली के अलावा दिल्ली के सभी बॉर्डर्स पर धारा-163  लागू रहेगी. भारतीय न्याय संहिता की धारा 163 के तहत पांच या उससे ज्यादा लोग एक साथ एक जगह पर एकत्र नहीं हो सकेंगे. इसके अलावा बिना अनुमति जनसभा, नुक्कड़ सभा, जुलूस और प्रदर्शन पर रोक रहेगी. दिल्ली पुलिस के इस आदेश को आम आदमी पार्टी ने तुगलकी फरमान बताया है.

 ये भी पढ़ें:  BJP एडजस्ट करना चाहती थी पर मैंने ऑफर ठुकरा दिया, निष्कासन पर बोले रणजीत चौटाला

दिल्ली में कर्फ्यू जैसे हालात 
दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि LG साहब से कानून व्यवस्था तो संभल नहीं रही, लेकिन अब उनके अधीन दिल्ली पुलिस ने एक तुगलकी फरमान जारी किया कि एक जगह पर 5 लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है. दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में कर्फ्यू जैसी स्थिति रहेगी. इस फरमान से पूरी दिल्ली में अफरातफरी मच गई है. श्राद्ध खत्म होते ही लोग नवरात्र पर मंदिर और बाजारों में खरीदारी करने जाएंगे। 3 अक्टूबर से सैकड़ों जगह रामलीला शुरू हो जाएंगी, जागरण और भंडारे होंगे. 

एलजी के इस्तीफे की मांग 
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एलजी ने दिल्ली में त्योहारों को मनाने से रोक दिया है. ये काफी शर्मसार करने वाली बात है. दिल्ली वाले इस बात को मानेंगे नहीं. अगर एलजी को लगता है कि उनके इस तुगलकी फरमान से रामलीलाएं, माता की चौकी और जागरण रुक जाएंगे तो ऐसा होने वाला नहीं है. मुझे लगता है कि एलजी साहब से दिल्ली संभल नहीं रही. उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि क्या किया जाए. एलजी साहब का तो वोट भी गुजरात में है. अब तक उन्होंने वोट भी शिफ्ट नहीं कराया. दिल्ली के कैबिनेट मिनिस्टर ने केंद्र सरकार से अपील की वह अपने द्वारा नियुक्त एलजी को गुजरात रवाना करे और इनका इस्तीफा ले. 

 ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव से पहले जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला के काफिले की गाड़ी पर हुआ हमला

नवरात्रि में नए घर में रहने जाएंगे केजरीवाल 
अरविंद केजरीवाल सीएम आवास से कब शिफ्ट करेंगे, इस सवाल पर सौरभ भारद्वाज ने कहा, पार्टी के नेताओं और दिल्ली के तमाम लोगों ने केजरीवाल को अपने घर आकर रहने का निवेदन किया है, लेकिन कहां पर इसकी जानकारी नहीं है. हां श्राद्ध समाप्त होने के बाद नवरात्रि में अरविंद केजरीवाल अपने नए घर में शिफ्ट हो जाएंगे. आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को घर मुहैया करने की केंद्र सरकार से अपील की थी, उसका क्या हुआ. इस सवाल पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार ने पार्टी ऑफिस तो दिया नहीं, उसके लिए हमें सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा तो उससे उम्मीद करना बेकार है कि आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष को घर मुहैया कराया जाएगा. हम बस यही कहेंगे कि दिल्ली वालों को त्योहार मनाने दें. 

गोपाल राय ने भी एलजी पर बोला हमला 

इधर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, आज कनॉट प्लेस में वृक्षारोपण के लिए जागरूकता अभियान के लिए दिल्लीभर से महिलाएं आई थीं लेकिन पुलिस ने इस प्रोग्राम को नहीं होने दिया. यह कार्यक्रम दिल्ली सरकार का था और इसके लिए बाकायदा परमिशन ली गई थी. उन्होंने कहा कि पहले LG साहब बिना इजाजत हजारों पेड़ काट देते हैं और अब जो लोग वृक्षारोपण के लिए अभियान चला रहे हैं, उन्हें भी भगा रहे हैं.

Trending news