Haryana News: भाजपा सरकार के राज में हरियाणा का हर वर्ग दुखी- सुशील गुप्ता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2028534

Haryana News: भाजपा सरकार के राज में हरियाणा का हर वर्ग दुखी- सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय बदलाव यात्रा ने प्रदेश की जनता की समस्याओं को उजागर करने का काम किया है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ.

Haryana News: भाजपा सरकार के राज में हरियाणा का हर वर्ग दुखी- सुशील गुप्ता

Haryana AAP Badlav Yatra: आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय बदलाव यात्रा ने प्रदेश की जनता की समस्याओं को उजागर करने का काम किया है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि इसके तहत आम आदमी पार्टी के नेताओं ने 90 विधानासभाओं का दौरा किया और प्रदेश के लोगों की समस्याएं जानी व सरकार के सामने जनता के मुद्दे उठाए.

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा हरियाणा का हर वर्ग प्रदेश में सत्ता परिवर्तन चाहता है. प्रदेश का हर वर्ग सरकार की जनता विरोधी नीतियों से त्रस्त है. उन्होंने कहा कि बदलाव यात्रा में लाखों लोगों से रूबरू हुए. जनता ने शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर हर विभाग में फैले भ्रष्टाचार तक मनोहर लाल सरकार की पोल खोलकर रख दी. सरकारी अस्पतालों की हालत भी बद से बदतर है. न दवाइयां हैं, 50% से ज्यादा डॉक्टर्स के पद खाली हैं. जनता प्राइवेट अस्पतालों में महंगे बिल देकर इलाज करवाने को मजबूर है.

उन्होंने कहा कि लोगों ने बताया कि हरियाणा में महंगे बिजली के बिल के बावजूद भी बिजली नहीं आती है. दूसरी तरफ दिल्ली और पंजाब में जनता को फ्री और 24 घंटे बिजली मिलती है. वहीं हरियाणा की जनता को हजारों के बिल भरने के बावजूद भी बिजली की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में 24 घंटे और फ्री बिजली देने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें: Hisar के 158 साल पुराने चर्च में मनाया गया क्रिसमस, 1857 की क्रांति से जुड़ा इतिहास

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के स्कूल और कॉलेजों की हालत इतनी खराब है कि हरियाणा के बच्चों को अभिभावक दिल्ली के स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाना चाहते हैं. हरियाणा सरकार ने एफिडेविट देकर बताया कि 1550 स्कूलों में शौचालय नहीं है. इनमें 500 लड़कियों के स्कूल हैं. 500 से ज्यादा स्कूलों में बिजली के कनेक्शन नहीं हैं. 560 से ज्यादा स्कूलों में पीने का पानी तक नहीं है. शिक्षा विभाग में 70 हजार से ज्यादा पद खाली हैं. वहीं हरियाणा का शिक्षामंत्री अनपढ़ व्यक्ति है.

उन्होंने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि किसानों ने बदलाव यात्रा के दौरान बताया कि हरियाणा में किसानों के साथ हरियाणा सरकार ने भद्दा मजाक किया है. 1 लाख 40 हजार किसानों ने खराब फसल के मुआवजे के लिए आवेदन किया था. उनमें से केवल 34 हजार किसानों को ही सरकार ने मुआवजा दिया. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पोर्टल पोर्टल खेल रही है. प्रदेश के हर जिले में सड़कें टूटी पड़ी हैं, न शहरों में सफाई व्यवस्था है और न कचरा प्रबंधन की व्यवस्था है. थोड़ी सी बारिश होते ही सड़कें पानी से भर जाती हैं. मनोहर लाल सरकार ने किसानों को पराली के नाम पर बदनाम किया, जबकि सरकार किसानों की पराली प्रबंधन को लेकर कोई मदद नहीं करती है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हजारों युवाओं ने बदलाव यात्रा में भागीदारी कर बताया कि हरियाणा में 2 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं. युवा जमीन जायदाद बेचकर विदेशों में जाने को मजबूर हैं. अधिकारियों और नेताओं के संरक्षण में नशा तस्कर काम कर रहे हैं. प्रदेश के युवा अपराध की दुनिया के दलदल में फंसते जा रहे हैं. वहीं हरियाणा में महिलाओं के प्रति अपराध भी पहले से ज्यादा बढ़ा है. हरियाणा महिलाओं के प्रति यौन अपराधों के मामलों में देश में दूसरे स्थान पर है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी.

Trending news