Arvind Kejriwal: दिल्ली के नए सीएम के नाम को लेकर होगी चर्चा, फिर सौंपेंगे अरविंद केजरीवाल इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2433100

Arvind Kejriwal: दिल्ली के नए सीएम के नाम को लेकर होगी चर्चा, फिर सौंपेंगे अरविंद केजरीवाल इस्तीफा

Delhi News: दिल्ली के नए सीएम पर अंतिम फैसले को लेकर कल 17 सितंबर को सुबह 11 बजे सीएम आवास पर आप विधायक दल की बैठक होगी. जिसके बाद शाम को एलदी से मुलाकात करेंगे. 

Arvind Kejriwal: दिल्ली के नए सीएम के नाम को लेकर होगी चर्चा, फिर सौंपेंगे अरविंद केजरीवाल इस्तीफा

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार शाम 4:30 बजे एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे, जहां उनके औपचारिक रूप से दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने की उम्मीद है. यह रविवार को केजरीवाल की इस्तीफा देने की घोषणा के बाद है, जिसमें उन्होंने कहा था, अगर जनता मुझे दोबारा चुनती है, तो यह मेरी ईमानदारी के प्रमाण पत्र के रूप में काम करेगा. 

दिल्ली के नए सीएम पर अंतिम फैसले को लेकर कल 17 सितंबर को सुबह 11 बजे सीएम आवास पर आप विधायक दल की बैठक होगी. जिसके बाद शाम को एलदी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने फरवरी 2025 में मूल रूप से निर्धारित तिथि के बजाय, इस साल नवंबर में दिल्ली में जल्दी चुनाव कराने का आह्वान किया, जो कि महाराष्ट्र चुनावों के साथ होगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली का अगला CM होगा वो जो...संदीप दीक्षित ने AAP नेताओं को बता दिया 'घरेलू नौकर'

कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है. भाजपा ने केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा को "पीआर स्टंट" करार दिया है, यह सुझाव देते हुए कि यह तिहाड़ जेल से उनकी हालिया रिहाई के बाद उनकी सार्वजनिक छवि को बहाल करने का एक प्रयास है. उम्मीद है कि आप की राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) अगले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के चयन और दिल्ली मंत्रिमंडल की संरचना पर विचार-विमर्श करेगी. इसके अतिरिक्त, समिति आगामी हरियाणा चुनावों के लिए रणनीतियों की समीक्षा करेगी, क्योंकि पार्टी का लक्ष्य अपनी राजनीतिक उपस्थिति को व्यापक बनाना है.

आतिशी, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलोत सहित कई मंत्रियों के साथ-साथ दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला जैसे कुछ आरक्षित श्रेणी के विधायकों को केजरीवाल का संभावित उत्तराधिकारी माना जा रहा है. दिलचस्प बात यह है कि कथित तौर पर केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी उन उम्मीदवारों में शामिल हैं जिनके नाम पर मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा चल रही है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news