Delhi News: अगला CM होगा वो जो.... संदीप दीक्षित ने AAP नेताओं को बता दिया 'घरेलू नौकर'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2432776

Delhi News: अगला CM होगा वो जो.... संदीप दीक्षित ने AAP नेताओं को बता दिया 'घरेलू नौकर'

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के सीएम पद छोड़ने को नाटक करार दिया है.

Delhi News: अगला CM होगा वो जो.... संदीप दीक्षित ने AAP नेताओं को बता दिया 'घरेलू नौकर'

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के सीएम पद छोड़ने को नाटक करार दिया है. सोमवार को कांग्रेस नेता ने सीएम की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल एकमात्र महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और बाकी घरेलू नौकर. 

शराब नीति मामले में नाम आने के बाद अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग उठ रही थी. सुप्रीम कोर्ट ने जिन शर्तों के साथ सीएम केजरीवाल को जमानत दी, उसके मुताबिक वह बतौर सीएम किसी फाइल पर साइन भी नहीं कर सकते. बीजेपी और कांग्रेस लगातार जुबानी हमलाकर विकास कार्य रुके होने की बात कह रही है. इस बीच केजरीवाल ने रविवार को उन्होंने पद छोड़ने की घोषणा कर दी. दिल्ली का सीएम कौन होगा, जल्द इस पर फैसला होने वाला है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: केजरीवाल के विधानसभा भंग क्यों नहीं की, AAP के इस फैसले से BJP के भी छूट सकते हैं पसीने

संदीप दीक्षित ने आम आदमी पार्टी के भीतर होने वाले निर्णय काफी हद तक अरविंद केजरीवाल तक केंद्रीकृत है. उन्होंने दावा किया कि आप में उसी को प्रमुख पदों पर रखा जाएगा जो कठपुतली बनकर काम करेगा और पार्टी से जुड़ी संवेदनशील जानकारी को छुपाकर रखेगा. 

फाइल दबाकर रखने वालों को दी जाएगी जिम्मेदारी 

 

दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा, इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह पहले ही तय कर लिया गया होगा. आम आदमी पार्टी के नेता सिर्फ दिखावा कर रहे हैं. उन्होंने कहा- इसका फैसला इस आधार पर किया जाएगा कि कौन भरोसेमंद है और फाइलों को बाहर नहीं आने देगा. केजरीवाल अपनी सरकार के खिलाफ सबूतों की फाइलों को दबाए रखने के लिए दिल्ली के सीएम का इस्तेमाल करेंगे.

ये भी पढ़ें: क्या राम मंदिर पर भी बुलडोजर चलेगा, उदित राज के बयान से भड़के यूजर्स ने कहा-जाहिल

दिल्ली में जल्द चुनाव की आम आदमी पार्टी की मांग पर संदीप ने तर्क दिया कि विधानसभा को भंग करने और जल्द चुनाव कराने के लिए दिल्ली कैबिनेट द्वारा एलजी से अनुरोध करने का औपचारिक निर्णय लिया जाना चाहिए. मौजूदा व्यवस्था के तहत विधानसभा आमतौर पर जनवरी या फरवरी में भंग कर दी जाती है. अगर केजरीवाल वाकई नवंबर या दिसंबर में चुनाव चाहते हैं तो सतही प्रस्तावों पर निर्भर रहने के बजाय आवश्यक प्रक्रियाएं शुरू करें.

इनपुट: आईएएनएस 

Trending news