सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP को मिला विपक्ष का साथ, जानें किन दलों ने मिलाया हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1589536

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP को मिला विपक्ष का साथ, जानें किन दलों ने मिलाया हाथ

Delhi Excise Scam: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है. AAP को तेलंगाना के CM KCR,  शिवसेना नेता संजय राउत, सीताराम येचुरी, केरल के CM पिनाराई विजयन, झारखंड के CM हेमंत सोरेन, सपा नेता अखिलेश यादव सहित अलग-अलग पार्टियों के नेताओं का समर्थन मिल रहा है.

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP को मिला विपक्ष का साथ, जानें किन दलों ने मिलाया हाथ

नई दिल्ली: दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में CBI ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को रविवार को 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. सोमवार को सिसोदिया को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने CBI को सिसोदिया की 5 दिन की रिमांड दे दी है. वहीं सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP ने देश के अलग-अलग हिस्सों में अपना विरोध प्रदर्शन किया. वहीं अब सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP को विपक्ष का साथ मिलता भी नजर आ रहा है. 

रविवार को डिप्टी सिसोदिया के पूछताछ में जाने से पहले ही AAP की तरफ से उनकी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर की गई थी, जो सच हुई. 8 घंटे तक चली पूछताछ के बाद CBI ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया. सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है. तेलंगाना के CM KCR,  शिवसेना नेता संजय राउत, सीताराम येचुरी, केरल के CM पिनाराई विजयन, झारखंड के CM हेमंत सोरेन, सपा नेता अखिलेश यादव सहित अलग-अलग पार्टियों के नेताओं का समर्थन मिल रहा है. कोई इसे अडानी से मुद्दे से भटकाने का प्रयास तो कोई इसे BJP की तानाशाही बता रहा है. 

सपा नेता अखिलेश यादव
सपा नेता अखिलेश यादव ने सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद कहा कि भाजपा शिक्षा ही नहीं बल्कि दिल्ली के बच्चों के भविष्य के खिलाफ भी है.

 

झारखंड CM हेमंत सोरेन
झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को राज्य सरकार की आवाजों पर हमला बताया है. 

 

केरल के CM पिनाराई विजयन
केरल के CM पिनाराई विजयन ने सिसोदिया की गिरफ्तारी पर कहा कि केन्द्र सरकार विपक्ष को डराने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग करता है. 

 

शिवसेना नेता संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत ने सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद कहा कि 'जिस तरह से भाजपा विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर रही है, मुझे डर है कि भविष्य में भाजपा नेताओं का क्या होगा जब वे सत्ता से बाहर होंगे. क्या होगा यदि उन्हें समान रूप से सताया/गिरफ्तार किया गया हो? उनकी मदद के लिए कौन आएगा?'

 

तेलंगाना CM KCR
तेलंगाना के CM KCR ने सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि ये अडानी के मुद्दे से ध्यान हटकाने का प्रयास है. 

 

तेजस्वी यादव का ट्वीट

 

कांग्रेस नेता ने भी ट्वीट कर उठाए सवाल 
दिल्ली की राजनीति में कांग्रेस हमेशा से AAP के विपक्ष में खड़ी रही है. सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने गिरफ्तारी का स्वागत करते हुए कहा कि 'सिसोदिया की गिरफ्तारी से आज दिल्ली को न्याय की उम्मीद बढ़ी होगी'. वहीं इस मामले में देर शाम कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का ट्वीट सामने आया है, जिसमें उन्होंने CBI, ED और आयकर विभाग जैसी संस्थाओं को BJP के राजनीतिक प्रतिशोध का साधन बताया है. 

 

Trending news