Delhi News: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और  प्रवर्तन निदेशालय (ED) को लेकर अलग-अलग तरह के आरोप लगाती रही है. दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद AAP ने CBI और ED पर केंद्र सरकार के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया था. अब एक बार फिर AAP सांसद संजय सिंह ने ED पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थर्ड डिग्री टॉर्चर का आरोप
AAP सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ED पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. संजय सिंह के अनुसार ED थर्ड डिग्री टॉर्चर करके लोगों से बयान लिखवा रहा है. साथ ही संजय सिंह ने चंदन रेड्‌डी नाम के एक व्यक्ति की मेडिकल रिपोर्ट भी दिखाई, जिसे ED ने इतना मारा की उसके दोनों कान के पर्दे तक फट गए. चंदन रेड्‌डी ने HC में ED के खिलाफ याचिका दायर की है.  


ये भी पढ़ें- दिल्ली में सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़, वीडियो कॉल पर जिस्म की नुमाइश कर फंसा लेते थे बदमाश


बेटी का नाम लेकर ED करती है प्रताड़ित
संजय सिंह के अनुसार देश की सबसे ताकतवर जांच एजेंसी ED लोगों से अपनी बात मनवाने के लिए उनके परिवार, बूढ़े माता-पिता और बच्चों का नाम लेकर भी उन्हें प्रताड़ित करती है. पूछताछ के दौरान एक व्यक्ति को कहा गया कि 'तेरी बेटी कॉलेज कैसे जाएगी हम देखेंगे'. इसके साथ ही संजय सिंह ने शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए अरुण पिल्लई की पत्नी और बेटी को डराने धमकाने और समीर महेंद्रू से जबरन बयान लिखवाने का दावा भी किया. 


ED के दफ्तर में और कौन?
संजय सिंह ने कहा कि ED के दफ्तर में राजनीतिक लोगों का नाम लेकर धमकी दी जाती है. चंदन रेड्‌डी ने अपनी याचिका में बताया कि उनके साथ मारपीट करने वाले लोग ED के अधिकारी नहीं थे. ऐसे में सवाल उठता है कि वो कौन लोग हैं जो ED के नाम पर लोगों के साथ मारपीट कर रहे हैं? संजय सिंह ने PM मोदी से सवाल करते हुए कहा कि आपने बेटी बटाओ, बेटी बढ़ाओ का नारा दिया है, लेकिन यहां बेटियों के नाम पर धमकी दी जा रही है. बेटी के नाम पर झूठे बयान पर साइन क्या लोग अपनी जान भी दे सकते हैं.