दिल्ली में सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़, वीडियो कॉल पर जिस्म की नुमाइश कर फंसा लेते थे बदमाश
Advertisement

दिल्ली में सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़, वीडियो कॉल पर जिस्म की नुमाइश कर फंसा लेते थे बदमाश

Delhi Crime News: पुलिस ने एक सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर जबरन वसूली करने वाले अब्दुल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके जीजा की तलाश का रही है. 

दिल्ली में सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़, वीडियो कॉल पर जिस्म की नुमाइश कर फंसा लेते थे बदमाश

Delhi Sexortion Gang Busted: स्मार्टफोन, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और हाईस्पीड इंटरनेट के इस दौर में आज यूजर्स को भी स्मार्ट होना पड़ेगा, नहीं तो आपकी एक गलती आपकी मान प्रतिष्ठा को धूमिल तो कर ही सकती है. साथ ही इसके जरिये कहीं दूर बैठे बदमाश आपका बैंक अकाउंट भी खाली कर सकते हैं. पश्चिमी दिल्ली में एक ऐसा ही मामला इस समय सामने आया, जब पुलिस ने एक सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर जबरन वसूली करने वाले अब्दुल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके जीजा की तलाश का रही है. 

ये भी पढ़ें :अंबेडकर नगर में युवक की चाकू से गोदकर हुई हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

पश्चिमी दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त आकाश कौशल के मुताबिक राष्ट्रीयकृत बैंक में बतौर मैनेजर काम करने वाले शख्स ने  23 मार्च को शिकायत दर्ज कराई थी. उसने बताया कि करीब एक महीने पहले उसने फेसबुक पर एक फीमेल आईडी से भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की. और फिर दोनों मैसेंजर पर चैट करने लगे. चैट के दौरान अमुख महिला ने अपने विधवा और कामकाजी होने का दावा किया. एक बार उसने अर्जेंट जरूरत बताकर पैसे मांगे. 
शिकायतकर्ता ने उसे दो बार ऑनलाइन लेनदेन में 3000 रुपये भेज दिए. शिकायतकर्ता ने बताया कि महिला ने फेसबुक अकाउंट पर अपना मोबाइल नंबर लिखा था और उससे मैसेज भी मिले थे, जिसकी वजह से शिकायतकर्ता को कोई शक नहीं हुआ. 

अश्लील वीडियो हटाने के लिए 11 लाख की उगाही 
19 मार्च को पीड़िता को उस लड़की के मोबाइल नंबर से एक वीडियो कॉल आया. अगले दिन पीड़ित को एक और कॉल आया. कॉलर ने खुद को एक पुलिस अधिकारी बताते हुए एक अन्य शख्स से बात करने को कहा. उन्होंने शिकायतकर्ता के अश्लील वीडियो हटाने और उसे यूट्यूब पर अपलोड नहीं करने के एवज में 11,93,000 की उगाही कर ली.

ये भी पढ़ें : IPL टिकट बिक्री पर जमकर कालाबाजारी, बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

सर्विलांस की मदद से एक आरोपी दबोचा 
पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर शिकायतकर्ता की सीडीआर, फेसबुक, बैंक अकाउंट डिटेल्स और वॉट्सऐप चैट समेत तमाम जरूरी जानकारियां जुटाईं और इसके बाद तकनीकी सहायता की मदद लेकर कई जगह छापे मारे. आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी अब्दुल पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसके पास से अपराध में इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए गए. 

इस तरह अपने शिकार को कर देते थे मजबूर 
अब्दुल ने खुलासा किया कि वह अपने जीजा के साथ पीड़ितों को वॉट्सऐप वीडियो कॉल करता था और दूसरे मोबाइल फोन का उपयोग कर किसी महिला का न्यूड वीडियो चला देता था और फिर चैट कर अपने शिकार को ऐसा करने के लिए उकसाते थे. इसके बाद स्क्रीन रिकॉर्ड कर शिकार व्यक्ति के अश्लील वीडियो को सेव कर लेते थे. क्राइम को अंजाम देने के लिए अब्दुल ने पश्चिम बंगाल से सिम कार्ड, मोबाइल फोन खरीदे और अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों की मदद से धोखाधड़ी वाले बैंक खातों का प्रबंधन किया. शिकायतकर्ता को डराने-धमकाने के लिए बदमाश फर्जी फोन नंबरों का इस्तेमाल करते थे.

 

Trending news