AAP Protest: हरियाणा में दिल्ली के CM की गिरफ्तारी पर AAP का प्रदर्शन, पुलिस की हिरासत में सुशील गुप्ता
Advertisement

AAP Protest: हरियाणा में दिल्ली के CM की गिरफ्तारी पर AAP का प्रदर्शन, पुलिस की हिरासत में सुशील गुप्ता

कैथल में आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी सुशील गुप्ता के नेतृत्व में कैथल के चौक पर प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यालय की तरफ बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड लगाए हुए थे.

AAP Protest: हरियाणा में दिल्ली के CM की गिरफ्तारी पर AAP का प्रदर्शन, पुलिस की हिरासत में सुशील गुप्ता

Haryana News: कैथल में आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी सुशील गुप्ता के नेतृत्व में कैथल के चौक पर प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यालय की तरफ बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड लगाए हुए थे. कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस बल ज्यादा होने की वजह से बैरिकेड तोड़ने में कामयाब नहीं उसके बाद में पुलिस ने सुशील गुप्ता को हिरासत में ले लिया.

कैथल पहुंचने पर सुशील गुप्ता ने पत्रकारों से कहा कि आज पूरे प्रदेश और देश में भारतीय जनता पार्टी तानाशाही कर रही है. डंडे का राज चल रहा है. विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी हो रही है. केजरीवाल को कोर्ट के आदेश के बावजूद आचार संहिता लगने के बाद भी चुनाव में उनकी भागीदारी रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया. हम इसके विरोध में पूरे देश और प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी की सरकार जिस तरीके से डंडा परेड कर रही है और हरियाणा पुलिस हत्या तक करने के प्रयास कर रही है. मैं खेद के साथ कह रहा हूं कि यह भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर बदले की भावना से किया जा रहा है. शांतिपूर्ण तरीके से कर रहे आंदोलनकारी पर वाटर कैनन और डंडे बरसाए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक विचारधारा है, उसे रोक नहीं जा सकता. उनके शरीर को तो जेल में बंद कर सकते हैं, लेकिन आज पूरे देश में अरविंद केजरीवाल को चाहने वाले लाखों करोड़ों लोग सड़कों के ऊपर है. वह सभी चाहते हैं कि लोकतंत्र बहाल हो क्योंकि इस लोकतंत्र के लिए शहीदों ने कुर्बानियां दी थी.

ये भी पढ़ें: Haryana News: हिसार से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत चौटाला ने दिया विधायक पद से इस्तीफा

सुशील गुप्ता ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र को खत्म कर रही है. आज हर किसी के अभिव्यक्ति की आजादी को कुचला जा रहा है. आज अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि हर व्यक्ति के पास स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार हो, भ्रष्टाचार मुक्त माहौल हो, देश तरक्की करें. कहा कि हम अपना शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए है यहां पर आए हैं.

साथ ही नवीन जिंदल के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि एक डरा हुआ व्यक्ति जिसको देश के प्रधानमंत्री कल तक कोयला चोर के नाम से बुलाते थे. जिसको कल तक भारतीय जनता पार्टी जेल की सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी कर रही थी. आज उसे ईडी का डंडा दिखाकर कुरुक्षेत्र की धरती से चुनाव में उतारा गया है. इसलिए मैं कहता हूं कि जो व्यक्ति जनता के बीच में अपने डर को अभिव्यक्त नहीं कर सकता, वह जनता की सुरक्षा क्या करेगा.

आप प्रत्याशी ने कहा, मैं कहता हूं कि आज देश को वह सांसद चाहिए जो प्रधानमंत्री की आंख में आंख डालकर बात कर सकें. सुशील गुप्ता ने आगे कहा कि आज का प्रदर्शन आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन है, इसलिए आज कांग्रेस का निमंत्रण नहीं था. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता हमारे गठबंधन के साथ है. आज प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यालय तक जाएंगे, अगर पुलिस डंडे मारेगी तो सहन करेंगे. उन्होंने अपने शरीर पर लगे पुलिस के डंडों की चोट भी दिखाई, अगर पुलिस हमें मारेगी तो हम इनकी मार से डरने वाले नहीं है.

सुशील गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का आधार हरियाणा में खत्म हो चुका है. इधर-उधर से प्रत्याशी ढूंढ रही है, शायद उनकी जमानत बच जाए. यह पार्टी अपना जनाधार खो चुकी है.

Input: Vipin Sharma

Trending news