Adampur Assembly Seat पर उपचुनाव का ऐलान, कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीट
Advertisement

Adampur Assembly Seat पर उपचुनाव का ऐलान, कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीट

भारत निर्वाचन आयोग ने देशभर की कई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. हरियाणा की आदमपुर सीट पर भी उपचुनाव होगा. जो कि कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी.

 

Adampur Assembly Seat पर उपचुनाव का ऐलान, कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीट

Adampur By-election: हरियाणा में आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनावों की घोषणा हो गई है. हरियाणा के साथ-साथ कई राज्यों में अलग-अलग विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे. इसको लेकर आज केंद्रीय चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया है. इन सीटों पर चुनाव 3 नवंबर और इसके नतीजे 6 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Haryana Panchayat Election की तारीखों के लिए करना होगा और इंतजार, 7 अक्टूबर को होगा ऐलान

बात करते हैं हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट की. इस सीट से कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई विधायक थे, जिन्होंने किसी नाराजगी के चलते कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ये सीट खाली पड़ी हैं. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप ने भाजपा का हाथ थामा. वहीं अब कुलदीप चाहते हैं कि भाजपा के टिकट से उनका बेटा इस सीट से चुनाव लड़े.

वहीं इस सीट को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर के साथ प्रचार कर रही हैं. आप ने तो ये दावा कर दिया है कि हम ये सीट जीत रहे हैं. साथ ही आप का कहना है कि ये उपचुनाव 2024 के लिए वेलकम गेट है. वहीं कांग्रेस ने इस पर कहा कि आप यहां से 1000-500 वोट ही ले जा पाएगी. 

इस उपचुनाव में देखना यह होगा कि भाजपा इस सीट से किसे उतारती है. माना जा रहा है कि इस सीट से भाजपा कुलदीप बिश्नोई को ही टिकट देगी. क्योंकि कुलदीप बिश्नोई की आदमपुर क्षेत्र में अच्छी पकड़ बतायी जा रही है. 

वहीं इस सीट का चुनाव कुलदीप बिश्नोई के लिए प्रतिष्ठा का सवाल होगा, क्योंकि इससे पहले उन्होंने भाजपा नेता सोनाली फोगाट को हराकर यह सीट जीती थी. वहीं भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था. अब सवाल ये है कि भाजपा के टिकट से कुलदीप इस सीट को जीत पाएंगे या नहीं. वहीं अब यह भी देखना होगा कि इस सीट से कुलदीप बिश्नोई लड़ेंगे या उनके बेटे.

Trending news