Haryana Panchayat Election की तारीखों के लिए करना होगा और इंतजार, 7 अक्टूबर को होगा ऐलान
topStorieshindi

Haryana Panchayat Election की तारीखों के लिए करना होगा और इंतजार, 7 अक्टूबर को होगा ऐलान

आज चंडीगढ़ में पंचायत चुनाव को लेकर होने वाली बैठक को टाल दिया गया है, अब 7 अक्टूबर को हरियाणा पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा. 

Haryana Panchayat Election की तारीखों के लिए करना होगा और इंतजार, 7 अक्टूबर को होगा ऐलान

Haryana Panchayat Election: हरियाणा पंचायत चुनाव को लेकर आज राज्य चुनाव आयोग बड़ी घोषणा करने वाला था लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि एक बार फिर हरियाणा पंचायत चुनाव की तारीखों का संशय बरकरार रहेगा. जी हां अब 7 अक्टूबर को चुनाव के संबंध में घोषणा की जाएगी. पंचायत चुनाव को लेकर होने वाली बैठक को 7 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया है. 

आज होने वाला था ऐलान
राज्य चुनाव आयोग द्वारा आज चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाना था, जिसके बाद अब एक बार तारीख आगे बढ़ा दी गई है.   

राज्य चुनाव आयोग इस दिन दिन करेगा हरियाणा पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान

70 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर होने हैं चुनाव
हरियाणा में इससे पहले 2016 में तीन चरणों में पंचायत चुनाव कराए गए थे, जिसके बाद कोरोना महामारी और आरक्षण की वजह से लगातार चुनाव टलता जा रहा है. इस बार 70 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर चुनाव कराया जाएगा, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चुनाव आयोग 4 चरणों में पंचायत चुनाव कराएगा. इससे पहले 2010 और 2015 में होने वाले  पंचायत चुनाव भी देरी से हुए थे. 

ग्रामीण चुके हैं प्रदर्शन
पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान न होने की वजह से नाराज ग्रामीण कुछ दिन पहले प्रदर्शन भी कर चुके हैं, उनका कहना है कि चुनाव न होने से गांव के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. हरियाणा में 18 महीने देरी से पंचायत चुनाव होने वाले हैं. 

चुनाव आयोग को नहीं मिला लेटर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार के पंचायत विभाग द्वारा चुनाव आयोग को तैयारियों संबंधी लेटर नहीं भेजा गया. इस लेटर के आधार पर ही चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करता है, जिसकी वजह से एक बार फिर तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं. 

Trending news