शुरू में कांटे की टक्कर, लेकिन धीरे-धीरे कैसे एकतरफा होता गया आदमपुर का उपचुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1427658

शुरू में कांटे की टक्कर, लेकिन धीरे-धीरे कैसे एकतरफा होता गया आदमपुर का उपचुनाव

Adampur ByPoll की पिक्चर लगभग क्लियर हो चुकी है. यहां से बीजेपी के भव्य बिश्नोई (Bhavya Bishnoi) जीत की ओर बढ़ चुके हैं. हर राउंड की काउंटिंग में उन्होंने रिकॉर्ड बढ़ाई है. 

शुरू में कांटे की टक्कर, लेकिन धीरे-धीरे कैसे एकतरफा होता गया आदमपुर का उपचुनाव

नई दिल्ली: आदमपुर उपचुनाव की गिनती जारी है. यहां परंपरागत सीट वाले चौधरी भजनलाल के पोते भव्य और कांग्रेस के कद्दावर नेता जयप्रकाश के बीच कांटे की टक्कर है. बीजेपी के भव्य बिश्नोई हर राउंड में बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन जयप्रकाश की भी रफ्तार ठीकठाक है. वोटों का मार्जिन कम होता जा रहा है. वहीं आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट सतेंद्र सिंह और इनेलो प्रत्याशी कुरड़ाराम काफी पीछे हैं. जैसे-जैसे राउंड बढ़ते गए, भव्य के मुकाबिल दूसरे कैंडिडेट भी पीछे होते गए. 

कांग्रेस और आप उम्मीद इस उपचुनाव को कांटे की टक्कर वाला चुनाव बता रहे थे. कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस चुनाव को अपनी नाक का सवाल बना लिया है. उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जहां भी प्रचार किया, वहां कहा कि जनता जयप्रकाश को नहीं बल्कि मुझे चुनेगी. आदमपुर उपचुनाव जीते तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा. इसलिए जयप्रकाश को नहीं बल्कि मुझे देखकर जनता वोट करे. जबकि बीजेपी उम्मीदवार अपने पिता और दादा के किए कामों को गिनाते हुए वोट मांगने जनता के बीच पहुंचे थे. पीछे से सारा जोर बीजेपी ने भी लगाया था.

ये भी पढ़ें- वोटिंग प्रतिशत ने ही तय कर दिया आदमपुर का विधायक, जाने किस के पक्ष में हैं आंकड़े

वहीं आप के उम्मीदवार सतेंद्र सिंह इस चुनाव को यमुना सतलुज लिंक नहर (SYL) योजना के नाम पर लड़ा. उन्होंने कहा कि अगर उनकी जीत होती है तो एसवायएल के मुद्दे को सुलझा सकते हैं. लेकिन आदमपुर में आप की सियासी जमीन अभी काफी वक्त बंजर ही रहने वाली है. कारण है कि आप कैंडिडेट सतेंद्र सिंह को बहुत कम वोट मिले हैं, वह रेस में चौथे नंबर पर हैं. उनके आगे इनेलो उम्मीदवार कुरड़ाराम नंबरदार हैं. 

ये भी पढ़ें- आदमपुर में जीत का फैक्टर, कैसे 1.50 लाख लोगों पर भारी पड़ते हैं 31000 बिश्नोई वोटर्स

अब तक के राउंड में आदमपुर के अखाड़े की पिक्चर लगभग साफ हो चुकी है. बीजेपी कैंडिडेट भव्य जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं. इससे पहले वो कांग्रेस की ओर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़े थे. जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस लोकसभा चुनाव 2019 में हिसार सीट से INLD से दुष्यंत चौटाला और बीजेपी से ब्रिजेंद्र सिंह भी मैदान में थे. यहां से बीजेपी के ब्रिजेंद्र सिंह ने बड़े मार्जिन से जीत हासिल की थी.

गठबंधन की मजबूरी: अब एक साथ हैं हरियाणा की सियासत के दो सबसे बड़े घराने

आदमपुर उपचुनाव के लिए मतगणना हिसार के महावीर स्टेडियम के जूडो हाल हो रही है. मतगणना सुबह 8:00 बजे बैलेट पेपर से शुरू हुई. 14 टेबल पर 13 राउंड में ईवीएम मशीन की मतगणना होगी. आदमपुर उपचुनाव में इस बार जनता ने भी दिल खोलकर वोटिंग की थी. यहां 76.51 फीसदी वोटिंग हुई है. 

Trending news