आदमपुर उपचुनाव के लिए इनेलो ने किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान, इस दिग्गज नेता को मिली टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1393151

आदमपुर उपचुनाव के लिए इनेलो ने किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान, इस दिग्गज नेता को मिली टिकट

Adampur Bypoll: इनेलो ने आदमपुर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. इनेलो ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर इनेलो में शामिल हुए दिग्गज नेता कुरड़ाराम नंबरदार को अपना उम्मीदवार बनाया है.   

 

आदमपुर उपचुनाव के लिए इनेलो ने किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान, इस दिग्गज नेता को मिली टिकट

Adampur by-election 2022: आदमपुर उपचुनाव के लिए BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किए जाने के बाद इनेलो ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. इनेलो की तरफ से कुरड़ाराम नंबरदार को आदमपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है. इनेलो में शामिल होने से पहले कुरड़ाराम ने कांग्रेस की तरफ से टिकट की दावेदारी पेश की थी लेकिन कांग्रेस ने जयप्रकाश उर्फ जेपी को अपना उम्मीदवार बनाया. 

टिकट न मिलने से नाराज होकर छोड़ी कांग्रेस 
इनेलो में शामिल होने से पहले कुरड़ाराम नंबरदार पिछले 40 सालों से कांग्रेस के साथ थे लेकिन आदमपुर उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से टिकट न मिलने से नाराज होकर उन्होंने इनेलो में शामिल होने का फैसला किया. 

कांग्रेस छोड़ इस पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं कुरड़ाराम, जल्द करेंगे ऐलान

आदमपुर उपचुनाव में प्रत्याशी के नाम के ऐलान के पहले पार्टी की तरफ से एक कमेटी बनाई गई थी, जिसने सर्वे रिपोर्ट हाईकमान को सौंपी थी. इस सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है. 

पार्टी छोड़ने के बाद किया था चुनाव लड़ने का ऐलान
कुरड़ाराम नंबरदार ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ने के बाद इस बात का ऐलान किया था कि वो किसी और पार्टी के संपर्क में हैं और चुनाव लड़ेंगे. कुरड़ाराम को इनेलो की तरफ से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद कांग्रेस के लिए मुश्किलें और बढ़ गई हैं.   

आदमपुर उपचुनाव के लिए भाजपा ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पोते और कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं भव्य बिश्नोई को, AAP ने सतेंद्र सिंह को और कांग्रेस ने जयप्रकाश उर्फ जेपी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस पार्टी और पद से इस्तीफा देने के बाद आदमपुर की सीट खाली हुई थी. जिस पर चुनाव आयोग ने उपचुनाव कराने का फैसला किया है. यहां 3 नवंबर को वोटिंग होगी और 6 नवंबर को काउंटिंग होगी.

 

Trending news