देवेंद्र/गुरुग्रामः गुरुग्राम के खेड़की दौला पर पिछले 7 महीनों से अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों ने अब सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है. इसी को लेकर 23 सितंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के अलग-अलग इलाकों से अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर अहीर समाज के लोग एकत्रित होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर पिछले काफी समय से गुरुग्राम में धरना चल रहा है. इस अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोगों ने इसे साफ कर दिया है कि अब परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव के नेतृत्व में 23 सितंबर को जंतर मंतर पर अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा. इससे पहले भी धरना स्थल पर पहुंचकर अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस धरने को समर्थन दिया है.


ये भी पढ़ेंः स्पा सेंटर की स्याह सच्चाई आई सामने, रिसेप्शनिस्ट बोली- रोजाना 10-15 ग्राहक करते थे रेप


अहीर रेजिमेंट कमेटी की तरफ से सरकार को कई दफा पत्र लिखा गया है कि सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन किया जाए. अहीर समाज के लोगों का कहना है कि सरहद पर अहीर समाज के बड़ी संख्या युवाओं ने बलिदान दिया है. इसके अलावा जो मांग पिछले काफी समय से चल रही है कि अहीर रेजिमेंट का गठन सेना में किया जाए.


धरना स्थल पर आज कई राज्यों से होकर गुजरी अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर यात्रा गुरुग्राम पहुंची थी. इसी दौरान यह ऐलान किया गया कि अब 23 सितंबर को बड़ी संख्या में लोग अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेंगे.