Delhi News: हाईजैक होने का था खतरा इसलिए दिल्ली में 'बम वाला प्लेन' लेकर पायलट घुसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2466164

Delhi News: हाईजैक होने का था खतरा इसलिए दिल्ली में 'बम वाला प्लेन' लेकर पायलट घुसा

Delhi News: लंदन से दिल्ली के लिए उड़ी विस्तारा एयरलाइन को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इसके बाद भी पायलट ने फ्लाइट को साढ़े तीन घंटे बाद दिल्ली लैंड करवाकर जांच करवाया. 

Delhi News: हाईजैक होने का था खतरा इसलिए दिल्ली में 'बम वाला प्लेन' लेकर पायलट घुसा

Delhi News: अमूमन ऐसा देखा जाता है कि जब भी बम की धमकी किसी ऑफिस, स्कूल या विमान को मिलती है तो जल्द ही उसे खाली करवाया जात है. इसके बाद जांच शुरू की जाती है, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है कि विमान को धमकी मिलने के बाद उसे खाली नहीं करवाया गया. बल्कि उसके हाईजैक होने के डर से लैंडिंग नहीं करवाई और सीधे दिल्ली में ले आए. 

फ्लाइट के टॉयलेट में मिला धमकी भरा टिश्यू पेपर 
यह पूरा मामला लंदन से दिल्ली के लिए उड़ी विस्तारा एयरलाइन का है. बुधवार को विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट UK18 को बम से उड़ाने की सूचना मिली. फ्लाइट को दिल्ली पहुंचने में करीब 3:30 घंटे बचे थे, तभी टॉयलेट गए यात्री को धमकी भरा टिश्यू पेपर देखा, जिसमें क्रू मेंबर को सूचना दी गई थी. मगर उसी समय फ्लाइट तो लैंड नहीं करवाया गया. फ्लाइट में करीब 300 यात्री और क्रूब मेंबर सवार थे. फ्लाइट को दिल्ली के दिल्ली के हवाई अड्डे लैंड करवाया और फिर सभी पैसेंजर के सामान की चैकिंग की गई. पूरी तरह से जांच के बाद बम जैसी कोई चीज नहीं मिली. 

ये भी पढ़ें: Free Ration Scheme: 2028 तक गरीबों को मिलता रहेगा फ्री राशन, कैबिनेट ने दी मंजूरी

हाइजैक होने के खतरे से 3:30 घंटे तक उड़ता रहा विमान
बम की धमकी मिलने बाद भी फ्लाइट को लैंड क्यों नहीं करवाया गया और वक्त सर्च ऑपरेशन क्यों नहीं हुआ. इसको लेकर पुलिस ने पायलट और क्रू मेंबर्स से सवाल किया. इसपर उन्होंने कहा कि अगर रास्ते में फ्लाइट को लैंड करवाने पर हाइजैक को किया जा सकता है. इससे बचने के लिए फ्लाइट को सीधे दिल्ली लाया गया. 

दिल्ली हवाई अड्डा में पांच घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन
इसको लेकर सुरक्षाबलों ने कहा कि पूरी तरह से जांच होने से पहले किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई थी. वहीं कनेक्टिंग फ्लाइट के यात्रियों को जाने की इजाजत नहीं थी. पूरे जांच पड़ताल में करीब में पांच घंटे लग गए. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!