Delhi News: पहले धमकी अब ट्रेनिंग करते पकड़े गए आतंकी, क्या हो रही दिल्ली को दहलाने की साजिश?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2396836

Delhi News: पहले धमकी अब ट्रेनिंग करते पकड़े गए आतंकी, क्या हो रही दिल्ली को दहलाने की साजिश?

Delhi Terror Attack: दिल्ली के पास अलवर के भिवाड़ी में अलकायदा से जुड़े 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापेमारी कर हथियारों की ट्रेनिंग लेते पकड़ा. पूछताछ में मिले सुरागों के बाद यूपी और झारखंड में भी कार्रवाई की गई. मॉड्यूल का नेतृत्व रांची के डॉ. इश्तियाक कर रहे थे.

Delhi News: पहले धमकी अब ट्रेनिंग करते पकड़े गए आतंकी, क्या हो रही दिल्ली को दहलाने की साजिश?

Terrorists in Delhi Forest: अलवर के भिवाड़ी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा से जुड़े 6 संदिग्ध आतंकियों को चोपांकी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. इन संदिग्धों से मिली जानकारी के आधार पर उत्तर प्रदेश और झारखंड में भी छापेमारी की गई है.

गुप्त रखी गई है आरोपियों की पहचान
सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भिवाड़ी पुलिस के साथ मिलकर चोपांकी के जंगलों में छापा मारा. इस दौरान हथियार चलाने का प्रशिक्षण ले रहे संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि अलकायदा ने यहां अपना प्रशिक्षण केंद्र बना रखा था. संगठन से जुड़े युवकों को यहां लाकर हथियारों की ट्रेनिंग दी जाती थी. गिरफ्तार लोगों की पहचान अभी गुप्त रखी गई है.

कई राज्यों की सीमा से लगा है क्षेत्र
संदिग्धों को जिस जगह से पकड़ा गया, वह एक पहाड़ी और घने जंगलों वाला इलाका है, जहां आम लोग नहीं जाते. यह क्षेत्र हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली की सीमा से सटा हुआ है. पहले भी यहां गोकशी जैसी अवैध गतिविधियों की सूचना मिलती रही है, लेकिन पहली बार आतंकवादी गतिविधियों का पता चला है. दिल्ली पुलिस अब गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ कर उनके इरादों का खुलासा करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें: BJP ने दिल्ली सरकार को दिया अल्टीमेटम, 24 घंटे में जारी करो पेंशन वरना...

14 लोग गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस का दावा है कि इस ऑपरेशन में अलकायदा के 14 लोगों को झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से हिरासत में लिया गया है. जांच में खुलासा हुआ है कि इस मॉड्यूल का नेतृत्व रांची (झारखंड) के डॉ. इश्तियाक कर रहे थे, जो देश में 'खिलाफत' की घोषणा और गंभीर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. इस मॉड्यूल के सदस्यों को विभिन्न स्थानों पर हथियार चलाने सहित अन्य प्रकार की ट्रेनिंग दी जा रही थी.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news