अंबाला नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर BJP, डिप्टी मेयर हजपा का चुना गया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1477595

अंबाला नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर BJP, डिप्टी मेयर हजपा का चुना गया

Ambala Municipal Corporation: मेयर शक्ति रानी शर्मा ने सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर को जीत की बधाई दी और कहा, अब निगम में और तेजी से काम कर सकेंगे.

अंबाला नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर BJP, डिप्टी मेयर हजपा का चुना गया

अंबाला: नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के लिए आज चुनाव हुआ, जिसमें भाजपा व हजपा की तरफ से एक-एक पद के लिए सहमति बन गई. वहीं कांग्रेस ने इस प्रक्रिया का विरोध करते हुए सदन से वॉकआउट किया.

नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए लंबे समय से चल रहा इंतजार आज खत्म हो गया. भाजपा व हजपा ने इस चुनाव में बाजी मार ली. भाजपा ने अपना सीनियर डिप्टी मेयर मीना ढींगरा को बनाया, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की हरियाणा जन चेतना पार्टी (हजपा) ने राजेश मेहता को डिप्टी मेयर बनाया.

ये भी पढ़ें: लोगों तक साफ पानी पहुंचाने के लिए हिसार CM फ्लाइंग ने मारी गांव बीघड़ में रेड

दोनों पार्टियों की तरफ से एक-एक नाम दिया गया था, जिस पर कांग्रेस को छोड़ सभी ने सहमति जताई. कांग्रेस ने इस प्रक्रिया का विरोध करते हुए बायकॉट किया. नगर निगम में हजपा के पास 8, जबकि भाजपा के पास 10 पार्षद हैं. भाजपा में हाल ही में 2 पार्षद टोनी चौधरी व रूबी सौदा जॉइन हुए थे, जो कि पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के साथ थे लेकिन उनके आप में जाने पर वे नहीं गए और भाजपा में शामिल हो गए.

इसके बाद भाजपा की राह आसान हो गई, लेकिन ताज्जुब की बात रही कि टोनी चौधरी इस चुनाव में शामिल ही नहीं हुए. चुनी गई सीनियर डिप्टी मेयर मीना ढींगरा व डिप्टी मेयर राजेश मेहता ने अंबाला के विकास के लिए काम करने की बात कही और अपने-अपने हाईकमान का धन्यवाद किया.

 चुनाव शांतिपूर्ण होने पर व सहमति बनने पर मेयर शक्ति रानी शर्मा ने सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर को जीत की बधाई दी और कहा अब निगम में और तेजी से काम कर सकेंगे. 
सदन में कांग्रेस के 2 पार्षद हैं, जिन्होंने सहमति वाली प्रक्रिया का विरोध जताया और कहा यह एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़े थे और आज एक दूसरे के साथ मिल गए हैं, इसलिए वे इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे. वे बायकॉट कर सदन से बाहर चले गए.

 

Trending news