Ambala News: विज ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ में बांधे पुल, ट्रैफिक नियमों की जमकर की सराहना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1683304

Ambala News: विज ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ में बांधे पुल, ट्रैफिक नियमों की जमकर की सराहना

Ambala News: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद पहली बार संवाद कार्यक्रम किया. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लोगों की जमकर तारीफ की.

Ambala News: विज ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ में बांधे पुल, ट्रैफिक नियमों की जमकर की सराहना

Ambala News: हरियाणा के गृह एवं स्वाथ्य मंत्री अनिल विज ने ऑस्ट्रेलिया से वापिस आने के बाद अंबाला छावनी के नेता जी सुभाष पार्क में "संवाद" कार्यक्रम मे वहां के अपने अनुभव सांझा किया. अंबाला के लोगों ने उनसे अंबाला की समस्याओं के साथ-साथ अपने विचार भी रखें, जिसका विज ने बड़ी शालीनता से जवाब दिया व उनकी समस्याओं को दूर करने की बात कही. ये पहला समय है, जब विज विदेश से आने के बाद अपने मन की बात कही व अपने अनुभव सांझा किए. विज ऑस्ट्रेलिया में गीता महोत्सव में सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए गए थे.

ये भी पढ़ें: Sirsa Farmer News: 1 मई से मंडी में नहीं हो रही सरसों की खरीद, सस्ते दामों पर बेचने के मजबूर किसान

 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज "संवाद" कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति शिरकत की. विज ने लोगों के सवालों के भी जवाब दिए. विज ने कहा कि उनका एक टी ग्रुप है, जिन्होंने पहली बार मिलकर ये कार्यक्रम किया है. विज ने कहा कि वैसे तो मै हर समय सभी से मिलता हूं, लेकिन मेरे सारे राजनीतिक जीवन में इस तरह का कार्यक्रम पहली बार हुआ है. इस तरह गुफ्तगू करने का ये पहला अनुभव है. 

विज ने अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया कॉर्पोरेशन की मदद से हरियाणा मे एक स्पोर्ट एकाडमी खोलने की बात कही है, जिससे वो इस पर विचार करेंगे. विज ने कहा कि उन्होंने एक 1500 बैड का अस्पताल हरियाणा में बनाने की भी बात हुई है. ट्रैफिक पर बात करते हुए विज ने कहा कि वहां पर उन्होंने किसी भी चौराहे पर एक भी पुलिस कर्मचारी नहीं देखा सभी लोगों अपनी लेन में गाड़ी चला रहे हैं तो ये यहां भी हो सकता है.

विज ने कहा कि अकेले हरियाणा में ही हर साल पांच हजार लोगों की मृत्यु एक्सीडेंट में होती है. विज ने कहा कि वैसे तो गीता महोत्सव हम हर साल मनाते हैं और किसी न किसी देश में मनाने जाते हैं, क्योंकि गीता में जो संदेश है वो मानव जाति के लिए ही है. उनके कल्याण के लिए ही है. इसलिए इसका प्रचार दूर-दूर तक हो. ऐसा करना हरियाणा सरकार अपना दायित्व समझती है. इसलिए विदेशों में भी इसका प्रचार किया जा रहा है. इस बार ऑस्ट्रेलिया में सरकार ने मुझे इसका दायित्व दिया था.

विज ने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि उनका ऑस्ट्रेलिया का अनुभव रहा वो बहुत ही अच्छा रहा. विज ने कहा कि वहां पर जो भारतीय है. उन्होंने इस कार्यक्रम को हाथों हाथ लिया है. विशेषकर ऑल हरियाणा ऑस्ट्रेलियन एसोसिएशन, जो वहां पर हैं. उन्होंने वहां पर मुख्य भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि बतौर एक मंत्री उन्हें वहां पर भी गाड़ी उपलब्ध है, लेकिन वहां के लोगों में होड़ लग गई कि मेरी गाड़ी में बैठों. उन्हें आठ दिनों में अपनी गाड़ी लेने का मौका ही नहीं मिला.

विज ने कहा कि उनका कमरा वैसे तो होटल में बुक था, लेकिन लोगों का इतना प्यार मिला की एक भी दिन उन्हें होटल में रुकने का मौका नहीं मिला. विज ने कहा कि मुझे एक बात का बहुत गर्व हुआ कि बतौर अम्बालवी मुझे भी वहां की पार्लियामेंट में गीता पर बोलने का मौका मिला. वहां की पार्लियामेंट खचा खच भरा हुआ था, लेकिन जितना मैं गीता के बारे में जानता हूं उतना मैं बोला. 

अनिल विज ने कहा कि वे सरकार के प्रतिनिधित्व के तौर पर गए थे. इसलिए उन्होंने वहां के व्यापारियों के साथ भी एक मीटिंग की, जिसमें भारत से गए हुए व्यापारी व ऑस्ट्रेलियन व्यापारी शामिल रहे. इनसे उन्होंने आव्हान किया कि वे हरियाणा में आकर अपनी इंडस्ट्री लगाए. उन्होंने कहा कि उनकी मुलाकात वहां के एक कैबिनेट मिनिस्टर से भी हुई और उनसे बात की कि इंडिया व ऑस्ट्रेलिया के सहयोग से क्या-क्या काम कर सकते हैं. उन्हें उम्मीद है कि इसके भी अच्छे नतीजे निकलेंगे, क्योंकि उन्होंने अगले महीने आने की बात कही है.

अनिल विज ने कहा कि वहां की ट्रैफिक व्यवस्था काफी अच्छी है. ट्रैफिक पर बात करते हुए विज ने कहा कि वहां पर उन्होंने किसी भी चौराहे पर एक भी पुलिस कर्मचारी नहीं देखा सभी लोग अपनी लेन में गाड़ी चला रहे हैं तो ये यहां भी हो सकता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने पूछताछ की थी, क्योंकि उन पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. इसको लेकर केजरीवाल ने एक बयान दिया है कि अगर एक पैसे के भी भ्रष्टाचार में मेरी संलिप्तता का पता चल जाय तो उसी दिन मुझे फांसी पर लटका देना. इस पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हंसते हुए कहा कि आप अपनी खुद की सजा तय करके देश मे सनसनी फैलाना चाहते हैं व जांच को प्रभावित करना चाहते हैं. विज ने कहा कि जांच हो रही है. जांच होने दो थोड़ा सब्र करो. विज ने कहा कि आपकी सारी सच्चाई सामने आ रही है कि आप अपने आपको टूटी चप्पल वाला मुख्यमंत्री कहते थे, लेकिन लोग देखना चाह रहे हैं कि कितने करोड़ रुपये की आपकी कोठी है. विज ने कहा कि अब आपकी पार्टी झूठी पार्टी के नाम से देश में प्रचलित हो गई है.

Trending news