independence day से पहले कुरुक्षेत्र में मिला RDX, पाकिस्तान से तो कनेक्शन नहीं?
Advertisement

independence day से पहले कुरुक्षेत्र में मिला RDX, पाकिस्तान से तो कनेक्शन नहीं?

Kurukshetra : एसटीएफ अंबाला की टीम ने इस मामले में पंजाब के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जिस समय विस्फोटक की बरामदगी की गई, इस समय उसमें टाइमर लगा था. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है. 

independence day से पहले कुरुक्षेत्र में मिला RDX, पाकिस्तान से तो कनेक्शन नहीं?

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र : 15 अगस्त से पहले एसटीएफ के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. एक सूचना के आधार पर कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में एसटीएफ अंबाला (STF Ambala) की टीम ने करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स (RDX) के अलावा टाइमर और डेटोनेटर भी बरामद किया है. 

शाहबाद उपमण्डल के जीटी रोड पर गुरुवार को मिर्ची होटल के पास 1.5 RDX मिला. विस्फोटक के साथ टाइमर भी लगा था. सूचना मिलने के बाद तुरंत आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया. RDX की बरामदगी पुलिस के हत्थे चढ़े शमशेर सिंह की निशानदेही पर की गई.

ये भी पढ़ें : Kuldip Bishnoi पर कमल गुप्ता बोले-BJP में गंगा बहती है, जो आता है शुद्ध हो जाता है

शमशेर तरनतारन (पंजाब) का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान पता चला कि यह विस्फोटक यहां से किसी और को उठाना था, लेकिन इसके पहले ही एसटीएफ को भनक लग गई. कुरुक्षेत्र के एडिशनल सुपरडेंट पुलिस कर्ण गोयल ने बताया कि आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. आरोपी शमशेर के खिलाफ थाना शाहबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है. बाद में बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आरडीएक्स को डिफ्यूज कर दिया. पुलिस संदिग्धों की पहचान के लिए आसपास के इलाकों में CCTV फुटेज खंगाल रही है.

ये भी पढ़ें : आप के साथ कांग्रेस पर भी एलजी की 'नजर', पूर्व विधायक जयकिशन पर FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

इससे पहले मई 2022 में करनाल में बसताड़ा टोल प्लाजा के पास बब्बर खालसा के 4 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने इनोवा से RDX और अन्य हथियार बरामद किए थे. पकडे गए आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह, परमिंदर, अमनदीप और भूपेंद्र के रूप में थे.

आरोपी पंजाब के फिरोजपुर और लुधियाना के रहने वाले थे. आरोपी RDX को पंजाब से तेलंगाना ले जा रहे थे. पाकिस्तान में बैठे पंजाब के गैंगस्टर हरविंदर रिंदा ने यह विस्फोटक और हथियार ड्रोन के जरिये बॉर्डर पार से भारत में पहुंचाए थे.

 

Trending news