Amrit Bharat Station Scheme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत हरियाणा समेत 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का वर्चुअल शुभारंभ किया, जिसमें फरीदाबाद रेलवे स्टेशन का नाम भी शामिल है. इस दौरान हरियाणा के CM मनोहर लाल ने कहा कि एक दिन में 508 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होना अपने आप में देश के लिए महत्वपूर्ण दिन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के CM मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार और रेल मंत्री को हरियाणा की तरफ से धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का इंफ्रास्ट्रक्चर नए रूप ले रहा है. एक दिन में 508 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होना अपने आप में देश के लिए महत्वपूर्ण दिन है. 


पंचकुला के अलावा हरियाणा के 15 और रेलवे स्टेशन  विकसित किए जाएंगे. इन 15 रेलवे स्टेशन के बाद 34 और स्टेशन भी विकसित होंगे. देश की प्रगति में कनेक्टिविटी का अहम रोल माना जाता, हरियाणा के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का असर राज्य पर भी देखने को मिलेगा. हर रेलवे स्टेशन पर वन ब्लॉक वन प्रोडक्ट के क्योस्क लगाए जाएंगे. 


ये भी पढ़ें- Chandigarh News: PM मोदी रखेंगे रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला, हरियाणा के इन 15 स्टेशनों की चमकेगी किस्मत


CM मनोहर लाल ने कहा कि PM मोदी का हरियाणा के प्रति रहा है विशेष लगाव रहा है. राज्य को कुल 20,000 करोड़ और इस वित्त वर्ष में 2,500 करोड़ के प्रोजेक्ट रेलवे से मिले. वेस्टर्न, ईस्टर्न पेरिफेरल रोड़, केएमपी, केजीपी, मेट्रो विस्तार जैसे प्रोजेक्ट से हरियाणा आगे बढ़ रहा है.


हरियाणा के विकास कार्यों के बारे में बताते हुए CM मनोहर लाल ने कहा कि रोहतक में अपनी तरह का पहला एलीवेटेड ट्रैक बनाया गया, कुरुक्षेत्र का एलीवेटेड ट्रैक जल्द बनकर तैयार होगा. वहीं कैथल के ट्रैक का भी डीपीआर बन चुका है. 


इस दौरान CM मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा की देश की जनसंख्या में हिस्सेदारी महज 2 फीसदी की है, जिसके बाद भी हरियाणा का देश की जीडीपी में 4 फीसदी का योगदान है. इसके साथ ही प्रति व्यक्ति जीएसटी कलेक्शन में भी हरियाणा देश में अव्वल है.