Amritpal Singh: पंजाब, हरियाणा के बाद उत्तराखंड पहुंचा अमृतपाल, जानें कैसे बना रहा देश से भागने का प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1624661

Amritpal Singh: पंजाब, हरियाणा के बाद उत्तराखंड पहुंचा अमृतपाल, जानें कैसे बना रहा देश से भागने का प्लान

Amritpal Singh: पुलिस ने अमृतपाल के परिवार से पासपोर्ट की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया. पुलिस को संदेह है कि वो पासपोर्ट का इस्तेमाल करके देश से भागने की कोशिश कर सकता है.

Amritpal Singh: पंजाब, हरियाणा के बाद उत्तराखंड पहुंचा अमृतपाल, जानें कैसे बना रहा देश से भागने का प्लान

Amritpal Singh: 'वारिस पंजाब दे' के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बारे में एक-एक करके कई हैरान कर देने वाले खुलासे हो रहे हैं. हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ था कि वो ISI के इशारे पर काम कर रहा है. वहीं अब अमृतपाल का पासपोर्ट उसके घर से गायब है. पुलिस ने उसके परिवार से पासपोर्ट की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया. पुलिस को संदेह है कि वो पासपोर्ट का इस्तेमाल करके देश से भागने की कोशिश कर सकता है.

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के परिवार से पासपोर्ट की मांग की थी, जिसके बाद परिवार के लोगों ने पासपोर्ट होने से इनकार कर दिया. पुलिस को शक है कि परिवार ने ही पासपोर्ट किसी को दे दिया है, ताकि मौका मिलते ही अमृतपाल इससे विदेश फरार हो सके. इसे देखते हुए पुलिस ने एयरपोर्ट और लैंड पोर्ट पर उसका लुकआउट सर्कुलर का रिमाइंडर भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- Palwal Crime News: रेप की शिकायत लेकर थाने पहुंची नाबालिग से ASI ने किया दुष्कर्म, जानें कहां का है मामला

पंजाब, हरियाणा के बाद अब उत्तराखंड पहुंच सकता है अमृतपाल
पंजाब से फरार होने के बाद अमृतपाल सिंह दो दिनों तक हरियाणा के कुरुक्षेत्र में था, उसे अपने घर में छिपाने वाली महिला बलजीत कौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब इस मामले में पुलिस को सूचना मिली है कि हरियाणा के बाद बलजीत कौर अमृतपाल सिंह उत्तराखंड के रास्ते नेपाल बॉर्डर पार करने की फिराक में है, जिसे रोकने के लिए पुलिस ने उत्तराखंड में अमृतपाल के पोस्टर लगाएं हैं. नेपाल बॉर्डर पर BSF को अलर्ट किया गया है, साथ ही आस-पास चेकिंग शुरू कर दी गई है.  

200 से ज्यादा लोग गिरफ्तार
जाब पुलिस के IG हेडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, अब तक इस मामले में 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से पकड़े गए 30 आरोपी हार्डकोर क्रिमिनल हैं. इसके साथ ही पुलिस विदेशी खातों से फंडिंग के संदेह में 100 से ज्यादा खातों की जांच कर रही है, जिसमें लगभग 5 करोड़ रुपये भेजे गए थे. आने वाले दिनों में अमृतपाल के मामले में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं. 

 

 

 

Trending news