Ankit  Saxena Murder Case: साल 2018 में राजधानी दिल्ली में हुए अंकित सक्सेना के हत्या मामले एक कोर्ट ने तीन लोगों को दोषी करार दिया है. इन तीन लोगों में अंकित की प्रेमिका के पिता, मां और मामा का नाम शामिल है. अब इस मामले में 15 जनवरी को अदालत दोषियों को सजा सुनाने वाली है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार शर्मा की कोर्ट ने कई गवाहों के बदौलत इन लोगों को दोषी करार दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, पश्चिमी दिल्ली के रघुबीर नगर में साल 2018 के फरवरी महीने में अंकित सक्सेना की हत्या कर दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अदालत ने अपने फैसले में कहा कि यह दुखद रहा कि दंपति ने अपने एकलौती औलाद को अपने आंखों के सामने मरते देखा. अंकित के माता-पिता ने अदालत में कहा था कि अकबर अली, शहनाज बेगम, मोहम्मद सलीम और उनका नाबालिग बेटा अंकित को बुरी तरह से पीट रहे थे. उस वक्त वहां पर सैकड़ों लोग की भीड़ खड़ी थी, लेकिन किसी ने अंकित को बचाने की कोशिश नहीं की, जब तमाशाबीन बनी भीड़ को देखकर निराश होकर अंकित की मां ने अपने बेटे की जान बचानी चाही तो शहनाज बेगम ने उनपर हमला बोल दिया. वहीं अंकित के पिता को भी चोटें पहुचाई गईं थीं.


ये भी पढ़ें: Sanjay Singh: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन करने पहुंचे AAP के तीनों प्रत्याशी


अंकित के गले के अंदर चली गई मां की उंगली
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोदम्मद सलीम और नाबालिग लड़के ने अंकित का दोनों हाथ पकड़ लिया. इसके बाद अकबर अली ने पीछे से बाल पकड़कर अंकित का गला रेत दिया. खून बहता देख अंकित की मां ने जैसे ही खून को रोकने की कोशिश की तो उनकी उंगली अंकित के गले के अंदर चली गई. अंकित के पिता लोगों से उसे बचाने की गुहार कर रहे थे. ये पूरी घटना महज दो मिनट के अंदर घट गई.