Greator Noida Crime: ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र के छोलस गांव में असमाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के लिए मंदिर में रखी मूर्ति को खंडित कर दिया. खंडित मूर्तियां देखकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. वहीं खंडित मूर्तियों को विसर्जित करके नई मूर्तियां को प्राण प्रतिष्ठा के साथ स्थापित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात के समय किया गया मूर्तियों को खंडित
दरअसल पूरा मामला जारचा थाना क्षेत्र के छोलस गांव का है, जहां रविवार रात्रि में गांव के मंदिर पर असामाजिक तत्व के द्वारा मंदिर में लगी हुई मूर्तियों को खंडित कर दिया गया. यह कार्य उस समय किया गया, जब मंदिर के पुजारी कहीं बाहर गए हुए थे, लेकिन जब पुजारी वापस मंदिर पर पहुंचे तो उन्होंने देखा की मूर्तियां खंडित हुई पड़ी है. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. इसके बाद मौके पर ग्रामीण पहुंच गए और उन लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई.


ये भी पढ़ेंFAIMA ने दी पूरे देश में चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से बंद करने की चेतावनी


ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा 
पुजारी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने इस मामले में तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज किया. मौके से कुछ साक्ष्य भी जुटाए गए और ग्रामीणों के हंगामे को जैसे तैसे करके शांत कराया और सभी लोगों के सहयोग से खंडित हुई मूर्तियों को विसर्जित कर दिया गया और उसके बाद तत्काल प्रभाव से नई मूर्ति लाकर उनकी प्राण प्रतिष्ठा करा कर मूर्तियों को स्थापित कराया गया और इस पूरे मामले को शांत कराया गया.


सीसीटीवी खंगालने में लगी पुलिस
ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि रात में थाना जारचा के गांव छोलस में स्थित मंदिर के परिसर के पुजारी के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि वो बाहर गए थे, जब रात में वापिस लौट कर आए तो मंदिर परिसर में मूर्ति खंडित मिली. इस सूचना पर तत्काल थाना जारचा पुलिस व अन्य उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन मूर्ति को विसर्जित कर नई मूर्ति विधि विधान से पुनः स्थापित कर दी गई है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. गांव में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज भी चेक किया जा रहे हैं.  इसके अलावा कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है, जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!