Doctors Strike: डॉक्टरों को नुकसान पहुंचाया तो, पूरे देश में चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देंगे- FAIMA
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2471703

Doctors Strike: डॉक्टरों को नुकसान पहुंचाया तो, पूरे देश में चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देंगे- FAIMA

Doctors Strike: फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने भी चेतावनी दी है कि अगर प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को कोई नुकसान पहुंचाया जाता है तो वे पूरे देश में चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देंगे.

Doctors Strike: डॉक्टरों को नुकसान पहुंचाया तो, पूरे देश में चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देंगे- FAIMA

Rg Kar Hospital: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई जूनियर डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों के आमरण अनशन के समर्थन में भारतीय चिकित्सा संघ ने रविवार को 15 अक्टूबर को देशभर भूख हड़ताल की घोषणा की है. देश भर में आईएमए जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क (जेडीएन) मंगलवार को उपवास का आयोजन करेगा.

आईएमए ने ममता से की मांगों को स्वीकार करने की अपील
आईएमए, जेडीएन रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के साथ समन्वय करेगा और साथ ही उनके स्थानीय कार्यों का समर्थन करेगा. कोलकाता के जूनियर डॉक्टर अपनी जायज मांगों को लेकर आमरण अनशन पर हैं. अनशन के दौरान  हालत बिगड़ने के कारण तीन डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आंदोलन को लोगों का समर्थन मिल रहा है. आईएमए ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से उनकी मांगों को स्वीकार करने की अपील की. आईएमए ने देश के सभी पदाधिकारियों और रेजिडेंट डॉक्टरों से अनशन में शामिल होने का आग्रह किया. अनशनरत जूनियर डॉक्टरों की हालत पर जेडीएफ के एक नेता ने कहा कि उनकी हालत बिगड़ती जा रही है लेकिन राज्य प्रशासन बेपरवाह बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: भाजपा के सभी विधायक को 17 अक्टूबर तक चंडीगढ़ में रहने के लिए कहा गया

FAIMA ने दी देशभर में चिकित्सा बंद करने की चेतावनी
इस बीच आरजी कर के पूर्व छात्रों का एक समूह भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए 12 घंटे के सांकेतिक उपवास के लिए अस्पताल पहुंचा. हालांकि, उन्हें सीआईएसएफ कर्मियों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा. जिनमें से अधिकांश वरिष्ठ नागरिक हैं,  उन्होंने कहा कि वे सांकेतिक उपवास के साथ आगे बढ़ेंगे. फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने भी चेतावनी दी है कि अगर प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों को कोई नुकसान पहुंचाया जाता है तो वे पूरे देश में चिकित्सा सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देंगे.

Trending news