Apple के इवेंट में 7 सितंबर को होगा बड़ा धमाका, iPhone 14 Series के साथ ये प्रोडक्ट्स होने जा रहे हैं लॉन्च
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1320840

Apple के इवेंट में 7 सितंबर को होगा बड़ा धमाका, iPhone 14 Series के साथ ये प्रोडक्ट्स होने जा रहे हैं लॉन्च

iPhone मेकर्स  Apple ने अपने अपकमिंग इवेंट की तारीख का ऐलान कर दिया है. Apple ने ये खुलासा कर दिया है कि 7 सितंबर को लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन किया जाएगा. इस इवेंट के लिए ऐपल ने Far Out  टैग लाइन का इस्तेमाल किया है.

Apple के इवेंट में 7 सितंबर को होगा बड़ा धमाका, iPhone 14 Series के साथ ये प्रोडक्ट्स होने जा रहे हैं लॉन्च

iPhone मेकर्स  Apple ने अपने अपकमिंग इवेंट की तारीख का ऐलान कर दिया है. Apple ने ये खुलासा कर दिया है कि 7 सितंबर को लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन किया जाएगा. इस इवेंट के लिए ऐपल ने Far Out  टैग लाइन का इस्तेमाल किया है. यह इवेंट कैलिफोर्निया (California) के क्यूपर्टिनो (Cupertino) में Apple के मुख्यालय स्थित Steve Jobs Theatre में आयोजित किया जाएगा. इसे ऐपल की वेबसाइय पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. कंपनी अपने इस अपकमिंग इवेंट में iPhone 14 सीरीज , Apple Watch 8 सीरीज, iPhone टैबलेट लॉन्च कर सकती है. इसके साथ iOS 16 और Watch OS 9 का भी अनाउंसमेंट कर सकती है. 

Apple iPhone 14 Series

मैकरयूमर्स के मुताबिक, iPhone 14 मॉडल्स को इंप्रूव्ड अल्ट्रा-वाइट सेंसर, 50 प्रतिशत ज्यादा मैमोरी और इंप्रूव्ड बैटरी लाइफ के साथ इसे मार्केट में पेश किया जाएगा. इस साल iPhone 14 Pro में नॉच नहीं बल्कि पंच-होल कटआउट डिजाइन नजर आ सकता है. इसके अलावा iPhone के मॉडल्स में स्पीड और मल्टीटास्किंग को बढ़ाने के लिए नया ए16 चिपसेट मिल सकता है. वहीं iPhone 14 Pro Price की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 87,838 रुपये और iPhone 14 Pro Max की कीमत लगभग 95,830 रुपये हो सकती है. 

ये भी पढ़े: Delhi Air Pollution: वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए एक्शन मोड में AAP, बनाए ये बड़े 15 एक्शन प्लान

Apple Watch 8 Series 

संभावना है कि इस साल ऐपल अपनी नई वॉच सीरीज को लॉन्च कर सकती है. इस वॉच सीरीज के 3 नए मॉडल्स आ सकते है. एक मॉडल ऐपल वॉच 8, एक मॉडल सेकेंड जेनरेशन वॉच एसई और इसके अलावा एक प्रो मॉडल लाया जा सकता है. ये भी कयास लगाई जा रही है कि कंपनी इस साल टाइटेनियम मॉडल लॉन्च नहीं करेगा और कंपनी सिर्फ एल्युमीनियम और स्टैनलेस स्टील मॉडल्स  को ही इस इवेंट में लॉन्च कर सकती है.

लॉन्चिंग से पहले लीक हुए डमी मॉडल

बता दें कि लॉन्चिंग इवेंट होने से कुछ हफ़्ते पहले ही iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के डमी मॉडल लीक हो गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि iPhone 14 Pro डमी मॉडल को टिपस्टर Ice यूनिवर्स द्वारा लीक किया गया था. ऐसा माना जा रहा है कि फोन में सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले पर एक पिल साइज होल-पंच स्लॉट है. इसके अलावा स्मार्टफोन में नौरो बेजेल्स दिए गए हैं. हाल ही में फोन को लेकर आए रियूमर्स में भी कहा गया था कि प्रो मॉडल पर पिल साइज के कटआउट हो सकते हैं.
इसी तरह टिपस्टर योगेश बरार ने भी कई iPhone 14 Pro Max डमी मॉडल के साथ एक तस्वीर ट्वीट की है. ये कथित डमी मॉडल गोल्ड, ग्रेफाइट और सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं. साथ ही प्रो लाइनअप के लिए दो नए कलर वेरिएंट भी है. दो नए कथित रंग डीप शेड ब्लू और पर्पल कलर के लगते हैं.

ये भी पढ़े: New Labor Codes: अब बदलेगा नौकरी करने का तरीका, ऑफिस में बिना Shift पूरी किए भी कर सकेंगे काम

इस साल ऐपल का यह तीसरा इवेंट 

बता दें कि  इस साल ऐपल का ये तीसरा इवेंट होगा. सबसे पहले इस साल मार्च में ऐपल कंपनी ने Mac Studio, 5G iPhone SE, और नया iPad Air, लॉन्च किया था. फिर जून में डेवलपर सम्मेलन में iOS 16, macOS वेंचुरा और अन्य नए सॉफ़्टवेयर फीचर लॉन्च किए गए थे.  

Trending news