Arvind Kejriwal: रविवार को जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की एक सभा में लोगों को संबोधित करते हुए दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. साथ ही इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से पांच सवाल पूछे?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संघ प्रमुख मोहन भागवत से केजरीवाल के पांच सवाल?
पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से 5 सवाल पूछे. आइए जानते हैं क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

  1. अरविंद केजरीवाल ने कहा, जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी देशभर में लालच देकर, ईडी और सीबीआई की धमकी देकर विपक्षी नेताओं और पार्टियों को तोड़ रहे हैं और सरकारें गिरा रहे हैं, क्या यह देश के लिए सही है? क्या आप (मोहन भागवत) नहीं मानते कि यह लोकतंत्र के लिए खतरा है?

  2. केजरीवाल बोले, देशभर के सबसे भ्रष्ट नेताओं को मोदी जी ने अपनी पार्टी में शामिल किया है, जिन नेताओं को नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने बीजेपी में जगह दी है उनको पहले वही भ्रष्टाचारी बताते थे. ऐसे में क्या आप इस राजनीति से सहमत हैं?

  3. साथ ही केजरीवाल ने संघ प्रमुख से पूछा- बीजेपी, आरएसएस की 'कोख' से निकली पार्टी है, इसलिए इसे सही दिशा में रखना आरएसएस की जिम्मेदारी है. ऐसे में क्या आपने बीजेपी को इन गलत कामों से रोकने की कोशिश की? क्या आप इस प्रकार की बीजेपी से सहमत हैं?

  4. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, लोकसभा चुनाव के दौरान जेपी नड्डा ने कहा था कि बीजेपी को अब आरएसएस की जरूरत नहीं है. आरएसएस बीजेपी की मां समान है. क्या बेटा इतना बड़ा हो गया है कि वह अपनी मां को नजरअंदाज करने लगा है? जिस बेटे को प्रधानमंत्री बनाया, वह अब अपनी मां को आंख दिखा रहा है. ऐसे में मैं पूछना चाहता हूं कि जब जेपी नड्डा ने यह कहा तो आपके दिल पर क्या बीती? मैं हर आरएसएस कार्यकर्ता से यह सवाल पूछना चाहता हूं.

  5. इसके साथ ही केजरीवाल बोले कि मोहन भागवत जी, बीजेपी का नियम है कि 75 साल की उम्र के बाद व्यक्ति रिटायर हो जाता है. मुरली मनोहर जोशी, लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेताओं को इसी के तहत रिटायर किया गया, लेकिन आज अमित शाह कहते हैं कि यह नियम मोदी जी पर लागू नहीं होगा. तो क्या आप सहमत हैं कि जो नियम आडवाणी जी पर लागू हुआ, वह मोदी जी पर नहीं होना चाहिए?


 ये भी पढ़ें: हरियाणा में जो सरकार बनेगी उसका रिमोट कंट्रोल केजरीवाल के हाथ में होगा-संजय सिंह