Arvind Kejriwal Satna Visit: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज  सतना पहुंचे. जहां उन्होंने खुद को लोगों का चाचा बताते हुए अपना संकल्प पत्र जारी किया. जहां केजरीवाल ने बिजली बिल फ्री करने समेत कई बड़े ऐलान किए,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहां पंजाब से सीएम भगवंत मान ने कहा गंगा मैया की धारा उल्टी चल नहीं सकती, केजरीवाल की गारंटी खाली नहीं जा सकती. रोजगार की गारंटी आम आदमी पार्टी देती है. दो राज्यों में लोगों को रोजगार की गारंटी मिल रही. कहा कि आप ने दस दिन पहले 12 हजार शिक्षकों को पक्की नौकरी दी, पंजाब में 31 हजार से ज्यादा नौकरी दी. जनता सोते हुए टैक्स दे रही है. 
 
उन्होंने कहा कि दिल्ली बिजली खरीद रही है फिर भी तीन सौ यूनिक फ्री दे रही है. पंजाब में भी जुलाई से बिजली फ्री की गई है, इससे लोगों के घर का बजट ठीक हो गया. बचा हुआ पैसा शिक्षा और अन्य कार्यों में जनता लगा रही है. भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी वाले 1000 दे रहे, कह रहें मुझे वोट दे दो और धीरे-धीरे तीन हजार दुगा लेंगे, लेकिन दिल्ली और पंजाब सरकार तो हर महीने पांच से छह हजार की बिजली मुक्त में दे रही.


ये भी पढ़ें: Nuh News: लद्दाख हादसे में शहीद हुए नूंह के जवान तेजपाल, शाम को घर पहुंचेगा का पार्थिव शरीर


 


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सतना में अपने संबोधन में कहा कि  पूरे देश में एक ही पार्टी है जो आपके बच्चों का भविष्य बना सकती है. मध्य प्रदेश में एक मामा है, उन मामा ने भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में चाचा की एंट्री हुई. मामा पर भरोसा मत करना केजरीवाल की गारंटी पक्की है. केजरीवाल ने कहा कि अगर बिजली चाहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट दे देना. अगर पावर कट चाहिए तो इनको वोट दे देना.


साथ ही दिल्ली के सीएम ने कहा कि पंजाब की तरह एमपी में भी बिजली का बिल जीरो और 300 यूनिट माफ चाहिए तो दिसंबर में चुनाव है, नवंबर तक के बिजली के बिल माफ कर देंगे. उसके बाद 1 साल में सभी के बिजली के बिल जीरो कर देंगे.


साथ ही केजरीवाल ने शिक्षा के मुद्दे पर कहा कि दिल्ली की तरह मध्यप्रदेश में भी प्राइवेट स्कूल के फीस की गुंडागर्दी बंद करेंगे. मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षकों को परमानेंट किया जाएगा और सिर्फ पढ़ाई का काम लिया जाएगा. वहीं स्वास्थ गारंटी को लेकर केजरीवाल ने कहा कि दवाई के साथ-साथ 20 लाख तक का ऑपरेशन मुफ्त होगा, हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक होगा साथ ही इलाज बिल्कुल मुफ्त होगा.  दिल्ली के सीएम ने कहा कि दिल्ली के तर्ज पर मध्यप्रदेश के हर जिले में शानदार अस्पताल बनाएंगे, जहा सारा इलाज सर्वसुविधायुक्त होगा.


Input: Rishabh Goel