मैं मॉडर्न अभिमन्यु, BJP के हर चक्रव्यूह का तोड़ मेरे पास, ZEE के मंच से बोले- केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1454555

मैं मॉडर्न अभिमन्यु, BJP के हर चक्रव्यूह का तोड़ मेरे पास, ZEE के मंच से बोले- केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी के आरोपों का तोड़ खोज लिया है. उनसे जब पूछा गया कि गुजरात चुनाव और एमसीडी चुनाव एक साथ क्यों कराए जा रहे हैं, उस केजरीवाल ने कहा कि मैं बीजेपी के चक्रव्यूह में नहीं फसूंगा, मॉडर्न जमाने का अभिमन्यु हूं. बाहर निकलना जानता हूं.

अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

नई दिल्ली: ज़ी मीडिया के खास कार्यक्रम ZEE दिल्ली मंच पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी का रोडमैप रखा. उन्होंने बताया कि कैसे एमसीडी का चुनाव जीतेंगे और गुजरात में AAP की जीत होगी. साथ ही ये भी बताया कैसे 5 साल में देश सरकारी स्कूलों का कायाकल्प हो सकता है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी का तोड़ भी खोजा, कहा कि मैं बीजेपी के चक्रव्यूह में नहीं फसूंगा, मॉडर्न जमाने का अभिमन्यु हूं. निकल कर बाहर आ जाऊंगा. ज़ी मीडिया के मंच पर केजरीवाल ने एमसीडी, गुजरात और हिमाचल चुनाव को लेकर अपनी बात रखी. ये भी दावा किया की गुजरात और MCD में AAP की जीत पक्की है.

निगम के इलेक्शन में क्या फिर दिल्ली कहेंगे मैं भी केजरीवाल. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. देश की राजधानी में बदबू ही बदबू है. सफाई में अंडर नहीं आती है. एमसीडी के अंडर में आती है, आपका आशीर्वाद मिलेगा तो दिल्ली की सड़कों, नालियों, गलियों को साफ करेंगे. 

क्या है MCD में काम का रोडमैप?
नगर निगम में भ्रष्टाचार बहुत है. कहीं कुछ छोटा-मोटा काम हो तो निगम के भ्रष्टाचारी अधिकारी वहां पहुंच जाते हैं. मैं लोगों को, व्यापारियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि ऐसा ऑनलाइन सिस्टम बनेगा कि अधिकारियों निगम के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. कर्मचारियों को समय पर तनख्वाह दूंगा. पैसा कहीं लाऊंगा लेकिन महीने के पहले हफ्ते में कर्मचारियों को वेतन देंगे. 10 गारंटी में से एक कर्मचारियों को कैसे पक्का करेंगे. इस पर केजरीवाल ने कहा कि नीयत चाहिए, फाइल पर साइन करने की नीयत चाहिए. हमने पंजाब में ये करके दिखाया है. हमारा रोडमैप तैयार है. नगर निगम में भी पक्का करेंगे. 

BJP ने अपने फायदे के लिए परिसीमन किया
परिसीमन की जरूरत क्या थी, इस पर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि चुनाव टालने थे. इनकी नीयत नहीं थी. केजरीवाल ने कहा कि मार्च के मुकाबले अब ज्यादा सीटें मिलेंगी. रेवेन्यू की समस्या को समाप्त करेंगे. सड़कों पर आधे से ज्यादा होर्डिंग्स अवैध तरीके से लगे हुए हैं. इनका पैसा नहीं आता निगम के पास. हमने दिल्ली में सबकुछ फ्री कर दिया, फिर भी दिल्ली सरकार फायदे में है. 

दिल्ली की जनता से कहना चाहता हूं कि एक मौका एमसीडी में भी दे दो. दिल्ली में एक मौका दिया और अब बार-बार दे रहे हैं. दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में गायें नहीं घूमती, बीजेपी के अस्पतालों में ऐसा होता है. एमसीडी के दायरे में कुछ अस्पताल हैं, स्कूल हैं, उन्हें शानदार करेंगे. हेल्थ और स्कूल सेक्टर में किए हमारे कामों को पूरी दुनिया सलाम कर रही है. दिल्ली में महिला मेयर होगी, केजरीवाल ने ऐसा ईशारा अपनी बात में किया है.

मैं मॉडर्न जमाने का अभिमन्यु
गुजरात में बीजेपी का तोड़ कैसे निकालेगी आम आदमी पार्टी. इस पर केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी को सबसे ज्यादा डर दुनिया की सबसे छोटी पार्टी से डर लगता है. ये हमारे खिलाफ चक्रव्यूह रचा है गुजरात और एमसीडी का चुनाव रखा. मैं मॉडर्न जमाने का अभिमन्यु हूं, बीजेपी का चक्रव्यूह तोड़ना आता है. गुजरात और एमसीडी में जीतेंगे.

मैं कट्टर ईमानदार, ये कहने का जिगरा चाहिए
बीजेपी अगले साल क्या काम करेगी, इस पर केजरीवाल ने तंज कसा कि ये गालियां देंगे. जबकि हम कहते हैं अगले पांच साल हम दिल्ली में कूड़ा साफ करेंगे. दिल्ली को चमकाएंगे. बीजेपी वाले वीडियो लाकर आम आदमी पार्टी को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने घोटाला किया तो उसे जेल में डाल दो. रेड में कुछ नहीं मिला. दीवार तोड़ी-गद्दे फाड़े लेकिन एक रुपया मनीष सिसोदिया के घर से नहीं मिला. मैं कट्टर ईमानदार हूं ये कहने के लिए जिगरा चाहिए. ऊपर वाली की कृपा साफ नीयत से आती है. ईमानदारी के साथ आंदोलन किया. हम ईमानदारी के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी वाले मुझे राक्षस, महाठग और चोर कहते हैं, बीजेपी वालों को भगवान खुश रखे.

देश से खत्म होने चाहिए LG और गवर्नर के पद
राज्यपाल की शक्तियों को लेकर केजरीवाल ने कहा कि LG के अधिकारियों पर बात होनी चाहिए. दिल्ली में ऐसा होता है कि जनता अपनी सरकार चुनती है, और उस सरकार के ऊपर एक आदमी केंद्र सरकार बैठा देती है, वो अपने को दिल्ली का राजा कहने लगता है, दिल्ली की जनता के काम रोकने लगता है. योगा क्लास बंद करवा दी. 17000 फायदा ले रहे थे. योगा क्लास रोकने से पाप चढ़ता है. इसमें तो राजनीति मत लाओ. रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ हमने गाड़ियों के धुआं रोकने के लिए कैपेन शुरू किया था. उसे भी बंद करवा दिया. दिल्ली का चुना हुआ मुख्यमंत्री योगा नहीं करवा सकता, लोगों को सेहतमंद करवा सकता तो क्या है ये जनतंत्र है. मेरा मानना है कि देश से एलजी और राज्यपाल सिस्टम खत्म होना चाहिए. दो साल में दिल्ली को चमका देंगे. पुलिस हमारे पास नहीं है, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि क्राइम कम हो. 

ये भी पढ़ें- BJP, कांग्रेस के जुबानी हमले से घिरीं आतिशी, जानें किस बात पर छिड़ी बहस

छोटे कार्यकर्ता पड़े दिग्गज नेताओं पर भारी
गुजरात में महंगाई और बेरोजगारी बड़ी समस्या है. गुजरात में बिजली मुफ्त करेंगे. सरकारी नौकरियां लाने की कोशिश करेंगे. 12 पेपर लीक हो गए, हम कोशिश करेंगे 12 अलग-अलग नौकरियों को पूरा कराएंगे. बीजेपी के पास सारे बड़े नेता हैं तो हमारे पास जनता है. पहले टिकट नेताओं के चाचे-भतीजों को ही मिलती थीं, हमने छोटे-छोटे लोगों को टिकट दीं, जिन्होंने बीजेपी-कांग्रेस के कद्दावर नेताओं को हरा दिया. हमारे पास नेता नहीं हैं, हमारे पास युवा हैं, हम उनको टिकट देते हैं. वो जीतकर आते हैं. 

क्या है ब्रांड केजरीवाल?
गुजरात में लड़ाई नंबर दो या तीन की है. केजरीवाल ने कहा कि डेटा को देखकर कह रहा हूं कि गुजरात में AAP की सरकार बन रही है. ब्रांड केजरीवाल क्या है. केजरीवाल ने कहा कि एक आम आदमी को क्या चाहिए, बच्चे को अच्छी शिक्षा मिल जाए. गरीब को खाना मिल जाएगा. मैं दिल्ली के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देना चाहता हूं. अस्पतालों को हाइटेक बनाना चाहता हूं. आम आदमी को बेसिक चीजें मुहैया कराना चाहता हूं, लेकिन इनसे हम आज भी जूझ रहे हैं. भारत के पास क्षमता है कि दुनिया का लीडर बन सकता है. 

ये भी पढ़ें- MCD में क्या करेंगे, सिसोदिया बोले-कूड़ा...कूड़ा...कूड़ा...कूड़ा...कूड़ा, साफ करेंगे

एक नई किस्म की राजनीति करने आया हूं
BJP को टक्कर AAP दे सकते हैं, मुझे बीजेपी का विकल्प नहीं बनना है बल्कि देश के लोगों की उम्मींद बनना है. देश के लोगों को लगता है कि उनको बिजली, पानी, सड़क दे सकता है तो वो केजरीवाल है. मैं एक नई किस्म की राजनीति करने आया हूं. मैं विकास की राजनीति करने आया हूं. इसे जनता मान रही है. गुजरात के 30 नेता दिल्ली की स्कूलों की स्थितियां देखने आए थे, लेकिन उनको कुछ नहीं मिला. 

देश की उम्मींद बनना चाहूंगा
तीसरा मोर्चा क्या है, क्या साउथ और बंगाल मिलाकर कुछ चल रहा है. केजरीवाल ने कहा कि मैं गठबंधन की बात नहीं करना चाहता, मैं लोगों की उम्मींद बनना चाहता हूं. जनता नेताओं को चुनती है. हमें देश के सामने ऐसा एजेंडा पेश करना है. मैं बीजेपी के खिलाफ गठबंधन का हिस्सा नहीं बनूंगा. 

MCD में जनता AAP को जिताएगी
बीजेपी का वोट शेयर 32 फीसदी रहता है, इस वर्ग को अपनी ओर कैसे मोड़ेंगे. इस पर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी विकास की बात नहीं करती बल्कि वीडियो ले आती है. बीजेपी में एंटी इंकम्बेंसी बहुत ज्यादा है. एमसीडी में जनता AAP को भारी मतों से जिताएगी. 

ये भी पढ़ें- रमेश बिधूड़ी ने कहा MCD में काम नहीं करने देते केजरीवाल, फंड न देने का भी लगाया आरोप

5 साल में देश के 10 लाख सरकारी स्कूलों के कायाकल्प का है प्लान
एजुकेशन को कैसे बेहतर करेंगे, इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने ऐसा स्कूल बनाया कि सेंट कोलम्बस स्कूल के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ने आ रहे हैं. जब दिल्ली में ऐसा हो सकता है तो पूरे देश में क्यों नहीं हो सकते. मेरे पास ऐसे खाका है कि मैं सिर्फ 5 साल में 10 लाख सरकारी स्कूलों को ठीक किया जा सकता है. केंद्र सरकार पांच साल में 14000 स्कूलों के कायाकल्प की बात करती है.

MCD में इंदौर मॉडल अपनाएंगे- केजरीवाल
मोहल्ला क्लीनिक का फायदा ये है कि बड़े अस्पतालों पर निर्भरता कम हो गई. छोटी-मोटी बीमारियां मोहल्ला क्लीनिक में ठीक हो सकती हैं. ग्रेटर कैलाश में दो-दो मोहल्ला क्लीनिक हैं वहां लोगों को फायदा मिलता है. सफाई लेकर फिर केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार अगर एमसीडी में आई है तो इंदौर मॉडल अपनाएंगे, दिल्ली को चमकाएंगे.

ये भी पढ़ें- Video: Zee Media के मंच पर किन-किन मुद्दों पर भिड़े BJP-AAP नेता

गुजरात में सरकार, MCD में 230 सीटों का दावा
प्रधानमंत्री के तौर क्या अरविंद केजरीवाल, केजरीवाल ने कहा कि सब चाहते हैं कि हमारा देश आगे बढ़े. न तो मैंने कभी सोचा था कि मुख्यमंत्री बनूंगा. देश के लिए जो करने की जरूरत होगी वो करेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. निगम में 230 सीटें में आम आदमी पार्टी की आएंगी. हिमाचल पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि वहां अभी कहना जल्दबाजी होगी.

Trending news